मध्य प्रदेश न्यूज़: मंदसौर जिले में शार्ट सर्किट से किसान के खेत में लगी आग, कृषि उपकरण सहित पेड़ों को पहुंचा नुकसान

मध्य प्रदेश न्यूज़: मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ तहसील के एक छोटे गांव में शार्ट सर्किट के कारण किसान के खेत में आग लग गई इसके कारण खेत के पास में खड़े पेड़ और खेत में पड़े कृषि उपकरणों को काफी खासा नुकसान पहुंचा है। गांव वाले लोगों ने पानी का टैंकर लाकर कड़ी मेहनत से आग को काबू में किया।

मध्यप्रदेश न्यूज़


मध्यप्रदेश न्यूज़: मामला मंदसौर जिले की मल्हारगढ़ तहसील के बादपुर गांव का है, जहां सोमवार की शाम को विद्युत ट्रांसपोर्टर में एक शार्ट सर्किट हुआ और इसके कारण बादपुर गांव के किसान प्रभु सिंह चौहान के खेत में आग लग गई। आग लगते ही तेज हवाएं चलने के कारण आग ने तेजी से अपना फैलाओ कर लिया और आसपास के खेतों को भी आग ने अपने लपेटे में ले लिया। ग्रामीण और पीड़ित किसान का कहना है कि आग लगने से खेत पर पड़ा देसी खाद, भूसा और बड़ी मात्रा में लकड़ियों का नुकसान हुआ है। इसके अलावा किसान प्रभु लाल चौहान के खेत पर पड़े स्प्रिंकलर ड्रिप सिस्टम के करीब दो दर्जन पाइप आग में जलकर राख हो गए। 

भयानक आग से आस पास के पेड़ों को भी पहुंचा नुकसान

मध्यप्रदेश न्यूज़: तेज गर्मी और तेज हवाएं चलने के कारण आग ने भयानक रूप धारण कर लिया था और इसी के कारण आग की लपटो ने आस पास के पेड़ों को भी लपेटे में ले लिया। आग की लपटे इतनी तेज थी कि खेत के पास खड़े आम के पेड़ और अन्य पेड़ पूरी तरह जल गए। घटनास्थल पर मौजूद किसानों ने आग की सूचना नारायणगढ़ नगर परिषद को दी। सूचना मिलने के बाद नारायणगढ़ पुलिस और दमकल वाहन मौके पर पहुंचा। करीब एक घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया हालांकि केतु के पास वाले पेड़ों की आग तब भी नहीं बुझ पाई। इसके बाद ग्रामीणों ने टेंकर की सहायता से पेड़ों की आग को बुझाया। पटवारी ने भी मौके से पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्य प्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक ही दिन में मिली दो लाशें, एक गुमशुदा युवती तेलिया तालाब और दूसरे व्यक्ति की शिवना नदी में मिली लाश
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली