मौसम समाचार: मौसम विभाग ने दी 4 दिनों में 11 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में हीट वेव की चेतावनी।

मौसम विभाग ने हिट वेव की चेतावनी देते हुए कुछ विशेष जानकारियां दीजिए जिसे सब लोग फॉलो करें। जिससे आपका स्वास्थ्य नहीं बिगड़ेगा और आप बीमार नहीं पड़ेंगे।

Mosam samachar

 मौसम समाचार: भारत मौसम विभाग ने 11 राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों में हीटवेव की चेतावनी दी है। विभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली और राजस्थान में 19 अप्रैल तक, जबकि जम्मू और हिमाचल प्रदेश में अट्ठारह अप्रैल तक हीटवेव की स्थितियां बन सकती है। वहीं महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और मध्य प्रदेश के लिए भी चेतावनी जारी हुई है। 

मौसम विभाग वालों ने चेतावनी के साथ दी कुछ जानकारी

मौसम विभाग द्वारा हिट वेव की चेतावनी जारी कर दी गई है उसे देखते हुए हमें जागरूक बने। अगर धूप में निकल रहे हैं तो छाता अपने हाथ में जरूर रखें धूप से बचने के लिए और हाथों में पानी की बोतल जरूर रखें। मौसम विभाग द्वारा चेतावनी देने के साथ कहा है कि यदि कुछ जरूरी काम हो तभी दिन में बाहर निकले, नहीं तो अपना काम सुबह व शाम को खत्म कर ले। ताकि यह जो गर्म हवाएं है इन से बच सकें और जिससे आप बीमार ना हो और अपने घर पर सुरक्षित ही रहे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में साइंस की छात्रा ने की आत्महत्या, Physics में सप्लीमेंट्री आने के बाद छात्रा डिप्रेशन में थी