मंदसौर कृषि उपज मंडी में बंपर आवक के चलते अव्यवस्था के कारण करते हैं किसान प्रदर्शन व हंगामे

 बीती रात मंडी में 10:30 बजे किया किसानों ने फिर से प्रदर्शन, किसानों के लिए करी मंडी में व्यवस्था 

Madhya pradesh newsमंदसौर न्यूज़: मंदसौर कृषि उपज मंडी में बंपर आवक के कारण इन दिनों लगातार अव्यवस्थाओं और किसानों के हंगामे और प्रदर्शन का दौर चल रहा है। बीती रात को भी 10:30 बजे किसानों ने मंडी गेट पर हंगामा किया। पुलिस की मौजूदगी के बीच हंगामा करते किसान गेट को उलांग कर अंदर आ पहुंचे और वहां खड़े मंडी सचिव पर गाड़ी चढ़ाने तक की भी कोशिश करी गई। वहां पुलिस कर्मियों ने उन्हें बचाया और इधर व्यवस्था और हंगामे के चलते मंडी में सीसीटीवी कैमरे लगाने से लेकर अब पानी के लिए इंतजाम करने के अलावा, प्रांगण में खाली वाहन होने से जुर्माना वसूलने से लेकर अधिक उपज का डेट लगाने पर भी कार्यवाही किए जाने के साथ ही अन्य व्यवस्थाओं में भी  बदलाव किया जा रहा है।

रात को 10:30 बजे हंगामा, सचिव पर गाड़ी चढ़ाने की कोशिश

पिछले दिनों व्यवस्थाओं को लेकर किसान मंडी में हंगामा कर रहे। मंगलवार की रात 10:30 बजे किसानों ने मंडी में हंगामा किया और गेट तोड़कर अंदर घुसे। वहीं पर खड़े मंडी सचिव पर भी गाड़ी चढ़ाने की कोशिश की गई। 

सचिव ने बताया कि किसान गेट तोड़कर अंदर तक आ गए और गाड़ी चढ़ाने की कोशिश करी। वहां खड़े पुलिसकर्मियों ने उन्हें पीछे खींच कर उन्हें बचाया। मंडी सचिव जगदीश सिंह परमार ने बताया कि मंडी में इन दिनों अत्यधिक आवक हो रही है इसके कारण व्यवस्था भी हो रही है। उन्होंने कहा कि किसान भी मंडी की व्यवस्था में सहयोग करें। मंडी में अधिक आवक होने के कारण व्यवस्थाओं में बदलाव किया है। मंडी प्रांगण में अब अधिक आवक वाली उपज वाहन में ही नीलामी होगी। अधिक आवक आने पर मंडी में ढेर लगाने पर सीधे कार्यवाही होगी। वही प्रांगण में खाली वाहन होने पर भी जुर्माना वसूला जाएगा और अब प्रांगण और गेट पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जा रहे हैं इससे हर गतिविधि पर नजर रखी जाएगी। पूरे प्रांगण में पानी की व्यवस्था के लिए 150 नान151 हज़ार लीटर की टंकी रखी गई है। जिससे किसानों को दिक्कत ना हो और किसान अपना सहयोग करें जिससे उपज नीलामी तीव्र गति से की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्य प्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक ही दिन में मिली दो लाशें, एक गुमशुदा युवती तेलिया तालाब और दूसरे व्यक्ति की शिवना नदी में मिली लाश
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली