मध्यप्रदेश न्यूज़: अवकाश के बाद खुली मंडी तो टूटे आवक के अभी तक के सारे रिकॉर्ड।

 मंडी में अत्यधिक आवक होने के कारण अब दो-तीन दिन से हालत सामान्य नहीं होंगे। चिलचिलाती धूप में भी किसान अपने ट्रैक्टर के नीचे बेठे अपना नंबर आने का इंतजार कर रहे।

Mandsaur news

मध्य प्रदेश न्यूज़: 4 दिनों के अवकाश के बाद सोमवार को मंदसौर कृषि उपज मंडी खुली तो यहां की व्यवस्था है बे पटरी हो गई। मंडी में बंपर आवक से अभी तक के सारे आवक के रिकॉर्ड टूटे और 55000 से ज्यादा की आवक हुई। अप्रैल महीने के पहले सप्ताह में 50,000 से ज्यादा की आवक हुई थी लेकिन अब तो इससे भी अधिक रहे। इधर जितनी प्रांगण के अंदर आवत थी उतनी ही उपज अपने वाहनों में 2 किलोमीटर से अधिक दूरी तक कतारों में किसान करते हुए नजर आए। तेज धूप में ट्रैक्टर ट्राली के नीचे हि छाया में ही सुकून तलाशते रहे।

मंडी में गेहूं व लहसुन की अत्यधिक आवा हो रही है। मंडी में अब दो-तीन दिन तक हालात सामान्य नहीं होंगे। रबी सीजन की बंपर आवक के कारण मंडी के इंतजाम सिमटे हुए नजर आए। वही मंडी प्रांगण बोना साबित हुआ तो प्रशासनिक इंतजाम की सासे फूल गई। बंपर आवक से मंडी में आवक के सारे रिकॉर्ड टूट गए। तेज धूप में किसान अपनी उपज बेचने के लिए मंडी में डेरा डाल रहे। आवक ने तमाम इंतजामों को समेट लिया। गेहूं की 14000 तो लहसुन की 28000 की आवक हुई। 2000 से ज्यादा वाहनों की मंडी प्रांगण में आवक हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्य प्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक ही दिन में मिली दो लाशें, एक गुमशुदा युवती तेलिया तालाब और दूसरे व्यक्ति की शिवना नदी में मिली लाश
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली