मध्यप्रदेश न्यूज़: कृषि उपज मंडी में रहेगा लगातार चार दिन का अवकाश, अवकाश से पहले गेहूं और लहसुन की मंडी में बंपर आवक

मध्यप्रदेश न्यूज़: मध्य प्रदेश की कृषि उपज मंडी मंदसौर में आने वाले 4 दिनों से लगातार मंडी में अवकाश रहेगा जिसके चलते हैं मंडी में वर्तमान के दिनों में गेहूं की बंपर आवक हो रही है। कृषि उपज मंडी मंदसौर में लहसुन और गेहूं के इतने अधिक आवक हो रही है कि मंडी प्रशासन को गेहूं की नीलामी मंदसौर सब्जी मंडी में गर्मी पड़ रही है। अधिक आवक होने के कारण लालघाटी रोड पर दिनभर जाम लगा हुआ रहता है। 

Mandsaur Mandi news
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर कृषि उपज मंडी प्रशासन ने नोटिस जारी करते हुए बताया है कि आने वाले 4 दिनों तक मंडी में अवकाश रहेगा। कृषि उपज मंडी में 14 अप्रैल को डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जयंती, 15 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 16 अप्रैल को हनुमान जयंती और 17 अप्रैल को रविवार होने के कारण मंडी में अवकाश रहेगा। 4 दिनों के अवकाश होने के कारण किसान अपनी उपज बड़ी मात्रा में मंडी में लेकर पहुंच रहे हैं जिसके कारण वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है। मंगलवार को भी कृषि उपज मंडी मंदसौर में 54 हजार 643 बोरी उपज की आवक हुई। इसमें से सबसे अधिक आवक लहसुन की हुई जो 29 हजार बोरी रही। इसके बाद गेहूं की आवक 15 हजार बोरी रही। 

मंदसौर मंडी में किसानों को मिल रहे अच्छे भाव

मध्यप्रदेश न्यूज़: प्रदेश की सबसे बड़ी मंडी होने के कारण किसानों को कृषि उपज मंडी मंदसौर में उपज के दाम अच्छे मिल रहे हैं इसलिए बड़ी मात्रा में किसान अपनी उपज लेकर पहुंच रहे हैं। मंदसौर मंडी में किसानों को सोयाबीन के भाव 6400--7928, लहसुन के भाव 400----6525, गेहूं  2011---2410 मिल रहे हैं। इसके अलावा धनिया भी 12691 रूपए तक बिक रहा है। आज भी मंदसौर कृषि उपज मंडी में शाम से ही उपज की संख्या में आवक हुई। 

अगर आप मंदसौर कृषि उपज मंडी के रोजाना सही भाव देखना चाहते हैं तो    https://kisanyojana.net/mandsaur-mandi-bhav/पर जाकर देख सकते हैं। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्य प्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक ही दिन में मिली दो लाशें, एक गुमशुदा युवती तेलिया तालाब और दूसरे व्यक्ति की शिवना नदी में मिली लाश
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली