मंदसौर जिला अस्पताल में लापरवाही, बायो वेस्ट में लगी आग, बड़ा हादसा होते-होते टल गया, जिम्मेदार कुछ नहीं बोल रहा

मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले में जिला अस्पताल में एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया। मंदसौर जिला अस्पताल में बायो वेस्ट में अस्पताल के कर्मचारियों ने आग लगा दी जिसमें कुछ ही समय में भयानक रूप ले लिया। इसके कारण जिला अस्पताल मंदसौर में एक बड़ा हादसा हो सकता था हालांकि समय रहते बड़े हादसे को टाल दिया गया।

जिला अस्पताल में लगी आग


मध्यप्रदेश के मंदसौर जिला अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट के पास बड़ी मात्रा में बायोवेस्ट भी मौजूद हैं। ऑक्सीजन प्लांट के निकट स्थित बायो मेडिकल वेस्ट में अस्पताल के ही किसी कर्मचारी ने आग लगा दी। देखते ही देखते कुछ ही समय में बायो मटेरियल में लगी आग ने भयानक रूप धारण कर लिया। आग इतनी तेजी से लगी कि आसमान में काले धुएं का गुब्बा बनने लगा। इसको देख कुछ ही समय में वहां लोगों की भीड़ जमा हो गई। अस्पताल में मरीजों को सूचना मिलने के बाद मरीजों में हड़कंप मच गया। सभी मरीज इधर-उधर भागने लगे। हालांकि समय रहते और सूचनाओं से आग पर काबू पा लिया गया और बड़ी घटना होते होते टल गई।

बायोवेस्ट के पास विकलांग पुनर्वास केंद्र और ऑक्सीजन प्लांट भी है

आग की सूचना मिलने के बाद फायर फाइटर की मदद से आग को काबू कर लिया गया। इस दौरान घटनास्थल पर शहर कोतवाली टीआई और तहसीलदार भी मौके पर पहुंच गए। जिम्मेदार आप कुछ भी कहने से छुप रहे हैं। आक्सीजन प्लांट और विकलांग पुनर्वास केंद्र पास होने के बावजूद भी आग लगाना एक लापरवाही है। अगर समय रहते आग पर काबू नहीं पाया गया होता तो आज मंदसौर जिला अस्पताल में एक बड़ी घटना घटित हो सकती थी। बायो मेडिकल वेस्ट को नष्ट करने के लिए मंदसौर जिला अस्पताल से रतलाम भेजा जाता है। मामले के संदर्भ में जिला स्वास्थ्य अधिकारी जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ केएल राठौर फोन उठाकर बात करना उचित नहीं समझा। तहसीलदार मुकेश सोनी ने बताया कि आग किसने लगाई थी और यह बायो वेस्ट यहां क्यों एकत्रित किया गया था इसके बारे में जांच की जा रही है। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्य प्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक ही दिन में मिली दो लाशें, एक गुमशुदा युवती तेलिया तालाब और दूसरे व्यक्ति की शिवना नदी में मिली लाश
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली