पंजाब से पीएम आधे रास्ते से लौटे, 20 मिनट तक फंसे रहे पीएम, बोले: सीएम को कहना धन्यवाद कि जिंदा वापस लौटे

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे से बीच रास्ते से ही वापस लौटे 2022



प्रधानमंत्री का पंजाब दौरा आज बीच रास्ते में ही रह गया और प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को अपनी जान पर खेलकर वापस लौटना पड़ा। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी पंजाब में सभा और रैली निकालने के लिए जा रहे थे जिस दौरान वह पंजाब में 14000 करोड़ का शिलान्यास करने गए थे। इसमें सीधी पंजाब सरकार की लापरवाही दिख रही है क्योंकि जिस रास्ते से देश के प्रधानमंत्री का काफिला जा रहा था वहां पर पुलिस सिक्योरिटी की जगह आंदोलनकारियों का काफिला कहां से आ गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पंजाब दौरे पर रैली का कार्यक्रम करने जा रहे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वहां पर हवा के रास्ते से पहुंचना था लेकिन मौसम खराब होने के कारण उन्हें रास्ते द्वारा वहां जाना पड़ा लेकिन मोदी जी को बीच रास्ते से ही वापस लौटना पड़ा।

प्रधानमंत्री बोलें- सीएम चन्नी को कहना धन्यवाद और मैं जिंदा हूं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई रास्ते से अपने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने वाले थे। लेकिन मौसम खराब होने का कारण उन्हें सड़क के रास्ते से वहां ले जाना पड़ा लेकिन पंजाब सरकार की लापरवाही के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बीच रास्ते से ही लौटना पड़ गया। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने काफिले के साथ सड़क के रास्ते से कार्यक्रम स्थल पर जा रहे थे इस दौरान फ्लाईओवर पर कुछ आंदोलनकारियों ने रास्ता जाम कर दिया और मोदी जी की कार की तरफ आने लगे। प्रधानमंत्री कई हजारों करोड़ों रुपए की सौगात पंजाब को देने के लिए फिरोजपुर रैली में शामिल होने के लिए गए थे लेकिन सुरक्षा में चूक होने की वजह से रैली को रद्द करना पड़ गया। 

पंजाब सरकार से गृह मंत्रालय ने मांगा तुरंत जवाब

फ्लाई ओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंदोलनकारियों के बीच फस गए थे और वहां पर पुलिस की किसी भी प्रकार की सिक्योरिटी नहीं थी। वहां पर आंदोलनकारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार को घेर लिया।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी बड़ी मशक्कत के बाद काफिले से 20 मिनट में दूर गए। इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पंजाब सरकार की सिक्योरिटी से नाराजगी हुई और वह बिना कार्यक्रम किए ही वापस लौट गए। इस दौरान एयरपोर्ट पर मौजूद अधिकारियों से मोदी जी ने कहा कि सीएम जी को धन्यवाद कहना और बोलना कि मैं जिंदा हूं। इस घटना को लेकर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से जवाब भी मांगा है। इसके लिए बहुत व्यापक तैयारियां की गई थी। इसके बाद यह घटना हुई तब पंजाब सीएम चन्नी ने फोन भी नहीं उठाया। अगर पंजाब सरकार इसका जवाब नहीं देती है तो उचित कार्यवाही भी की जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ