मंदसौर: कोरोना की नई गाइडलाइन जारी, 1 से 12 वी तक के सभी स्कूल और होस्टल रहेंगे बंद, रैली और जुलूस पर रोक

मंदसौर जिले में कोरोना की नई गाइडलाइन जारी 2022




मंदसौर जिले में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए और इनकी रोकथाम के लिए मंदसौर प्रशासन ने कोरोनावायरस की नई गाइडलाइन जारी कर दी है। नई गाइड लाइन में मंदसौर प्रशासन द्वारा स्कूलों पर यह फैसला लिया गया है कि कक्षा एक से 12 वी तक के स्कूल 31 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे। इसी महीने में हर विद्यालय में प्री बोर्ड परीक्षाएं आयोजित होनी थी जिनके बारे में अब स्कूल शिक्षा विभाग अलग से आदेश जारी करेगा। मंदसौर जिला प्रशासन में नई गाइडलाइन जारी करते हुए कहा है कि सभी प्रकार के सार्वजनिक भीड़ वाले स्थान जैसे मैले, जुलूस और रैलियो पर रोक लगाई गई है। मंदसौर जिले सहित पास वाले रतलाम और नीमच जिले में भी कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। इसको लेकर प्रशासन सतर्क हो गया है और नई गाइडलाइन जारी कर दी है।




नई गाइडलाइन में क्या क्या आदेश जारी किए गए हैं




कोरोना की नई गाइडलाइन में सर्वप्रथम बच्चों के स्कूलों पर फैसला लिया गया है। इसमें फैसला लिया गया है कि जिले में कक्षा एक से बारहवीं तक के सभी स्कूल 31 जनवरी तक बंद रखे जाएंगे। इसके बाद राजनीतिक और सांस्कृतिक कार्यक्रमों में सिर्फ ढाई सौ लोगों के रहने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा किसी भी सभा या किसी भी चार दीवाल से गिरे हुए कमरे में क्षमता से 50% लोग ही एकत्रित हो सकते हैं। खेलकूद से संबंधित गतिविधियों में भी 50% लोग ही शामिल हो सकते हैं। मंदसौर में कोरोना की दस्तक विदेशी महिला के कारण हुई है। कुछ दिनों पहले दुबई से आई महिला कोरोनावायरस पाज़िटिव पाई गई थी जिसमें नए वेरिएंट ओमिक्रोन के लक्षण पाए गए थे। इसके बाद उसके सैंपल को दिल्ली भेजा गया था जहां से वहां ओमि क्रोन पॉजिटिव पाई गई थी।




सार्वजनिक कार्यक्रमों से अधिक फैला कोरोना




आंकड़े बता रहे हैं कि मंदसौर और नीमच जिले में सार्वजनिक कार्यक्रम होने के कारण कोरोना अधिक फैलने लगा है। जब करना के कुछ मामले सामने आ रहे थे तब ही प्रशासन को सार्वजनिक कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगाने थे लेकिन प्रतिबंध नहीं लगाने से कोर्णाक को खेलने के लिए अच्छा रास्ता मिल गया। अब धीरे-धीरे मंदसौर और नीमच जिले में कोरोना के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं जिसके कारण सरकार को जिले में प्रतिबंधात्मक आदेश लगाने पड़ रहे हैं। फिलहाल 31 जनवरी तक जिले में सार्वजनिक कार्यक्रमों और स्कूलों पर रोक लगा दी गई है। जिले में लाइट का रिफ्यूजी लगाया गया है। अगर इसके बाद भी स्थिति नहीं सुधरती है तो लोग डाउन लगाने पर विचार किया जाएगा। फिलहाल लोग डाउन लगाने जैसी कोई संभावना नहीं दिख रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्य प्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक ही दिन में मिली दो लाशें, एक गुमशुदा युवती तेलिया तालाब और दूसरे व्यक्ति की शिवना नदी में मिली लाश
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली