मंदसौर: हादसे में पति की मृत्यु के बाद दिमागी संतुलन बिगड़ने से दो बच्चों को छोड़कर घर से भागी महिला, 9 महीने बाद परिवार से मिली

 

9 महिने बाद मंदसौर में परिवार से मिली महिला 2021




एक सड़क हादसे में महिला के पति की मौत होने के बाद महिला की मानसिक स्थिति खराब होने से वह अपने दो बच्चों को छोड़कर घर छोड़ कर चली गई थी। महिला का नाम लीला बाई निवासी राजस्थान जो सदमे में आकर अपने दो बच्चों को बिना बताए घर से चली गई थी। घर छोड़कर जाने के बाद महिला लीलाबाई को उसको पूरा परिवार 9 महीने तक ढूंढ रहा था। महिला राजस्थान से निकलकर 9 महीने में अपनी जिंदगी निकालते निकालते मंदसौर पहुंच गई। मंदसौर पुलिस ने उससे हालात देखे तो पुलिस ने उसे विक्षिप्त महिला आश्रय गृह में पहुंचाया। यहां पर महिला को रोजाना खाना-पीना और रहने की व्यवस्था दी गई और उसका इलाज और काउंसलिंग की गई।




काउंसलिंग के बाद महिला को अपना परिवार याद आ गया




पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि महिला को स्वस्थ करके जब उसकी काउंसलिंग की गई तो उसे अपना परिवार याद आ गया और पुलिस ने गूगल पर सर्च करके पता लगाया गया तो महिला का गांव राजस्थान में बताया गया। इसके बाद मंदसौर पुलिस ने घटना की सूचना राजस्थान पुलिस को दी और महिला के परिवार तक सूचना पहुंचाई गई। सूचना मिलने के बाद महिला के दोनों भाई, भाभी और उसकी मां महिला को लेने पहुंचे। जब परिवार वाले महिला को लेने पहुंचे तो महिला और परिवार की आंखों में खुशी के आंसू आ गए। यहां का भावुक माहौल देख कर हर कोई खुश हो गया था। 




9 महिने बाद महिला अपने परिवार से मिली




महिला का परिवार जब महिला को लेने पहुंचा तो कलेक्टर सांसद और अन्य अधिकारियों ने वहां पहुंच कर आश्रय संचालक सहित सभी ने महिला को पुनर्वास करवाते हुए परिवार से मिलाया। महिला ने जब अपने परिवार को देखा तो वहां खुशी से रोने लगी और परिवार को गले लगाने लगी। परिवार वालों ने बताया कि उन्होंने लीलाबाई को ढूंढने के लिए 9 महीने तक मंदिर मस्जिद और पुलिस के हर प्रयास कर ली लेकिन कहीं भी सफलता नहीं मिली। जब यहां से सूचना मिली कि लीलाबाई का पता चल गया है तो खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ