खुशखबरी: मंदसौर में अब पाइप लाइन से मिलेगी गैस, महंगाई और टंकी खत्म होने की झंझट से मिलेगी मुक्ति

 मंदसौर में पाइप लाइन के जरिए उपभोक्ताओं को दी जाएगी गैस 2022



मंदसौर में गैस की महंगाई और टंकी खत्म होने की झंझट से अब लोगों को मुक्ति मिलने वाली है। मंदसौर में अब उपभोक्ताओं को गैस कनेक्शन देने के लिए नई पहल शुरू की है। प्रशासन ने दावा करते हुए बताया है कि अब मंदसौर में रहने वाले सभी गैस उपभोक्ताओं को पाइप लाइन के जरिए गैस उपलब्ध कराई जाएगी। इससे महंगाई और बार-बार गैस की टंकी खत्म होने की झंझट झेल रहे उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी। काफी लंबे समय से इस विषय पर राजनीतिक चर्चाएं हो रही थी लेकिन अभी तक फैसला नहीं हो पा रहा था। अब इसके लिए मंजूरी दे दी गई है। राज्य सरकार द्वारा केंद्र सरकार को पत्र भेजने के बाद केंद्र सरकार और ऑयल कंपनियों के बीच काफी लंबे समय से इस पर चर्चा चल रही थी जिसे अब जाकर ऑयल कंपनियों ने स्वीकार किया है।

प्रदेश के 17 जिलों में मंदसौर का नाम भी शामिल है

कोई कंपनी ने प्रदेश के 17 जिलों में गैस उपभोक्ताओं को पाइप लाइन के जरिए गैस पहुंचाने की बात को स्वीकार किया है। प्रदेश के इन 17 जिलों में मंदसौर जिले का नाम भी शामिल है। मंदसौर के साथ-साथ पाइप लाइन के द्वारा उपभोक्ताओं को गैस कनेक्शन पहुंचाने में नीमच जिले का नाम भी शामिल है। सरकार द्वारा यह कार्य हैदराबाद की मेघा इंजीनियरिंग कंपनी और इंफ्रास्ट्रक्चर एम आई एल को इसका कार्य दिया गया है। कंपनियों ने दावा किया है कि बहुत ही जल्द गैस उपभोक्ताओं को पाइप लाइन के जरिए गैस उपलब्ध करवाई जाएगी जिससे उनको काफी राहत मिलेगी। अब से प्रदेश के 17 जिलों में पाइप लाइन के जरिए गैस प्रदान की जाएगी। हैदराबाद मेगा इंजीनियरिंग एवं इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी के लिए काम कर रही है। देश के पेट्रोलियम एंड नेचुरल गैस रेगुलेटरी बोर्ड ने देश के 65 भागों में पाइप लाइन से गैस पहुंचाने की बात रखी थी। इसमें 52 क्षेत्रों के परिणाम घोषित कर दिए गए हैं। 

जल्द मंदसौर का नाम प्रदेश के मुख्य जिलों में शामिल होगा 

पाइप लाइन द्वारा गैस पहुंचाने में मंदसौर जिले का नाम भी शामिल किया गया है। यह कार्य पूरा होने के बाद मंदसौर जिले का नाम भी जिलों में शामिल हो जाएगा। इससे गैस उपभोक्ताओं को यह फायदा होगा कि गैस उपभोक्ताओं को डायरेक्ट पाइपलाइन के जरिए गैस मिल जाएगी और सिलेंडर की झंझट खत्म हो जाएगी। जो भी उपभोक्ता है इसके लिए इच्छुक है वह इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूट योजना में पाइप लाइन डालने के बाद गैस उपभोक्ताओं को सीधा लाभ मिलेगा। इसके साथ-साथ गैस उपभोक्ताओं को कम गैस मिलने की चिंता भी दूर हो जाएगी। पाइप लाइन द्वारा दी जाने वाली गैस एलपीजी के मुकाबले सस्ती रहेगी। इससे लोगों को महंगाई से छुटकारा मिलेगा और 24 घंटे गैस उपलब्ध रहेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में साइंस की छात्रा ने की आत्महत्या, Physics में सप्लीमेंट्री आने के बाद छात्रा डिप्रेशन में थी