नीमच मंदसौर रेलवे ट्रैक पर एक लड़की ने ट्रेन के सामने कूदकर की आत्महत्या, जीआरपी ने मर्ग कायम किया

 एक युवती ने ट्रेन के सामने कूदकर दी जान 2022



एक युवती द्वारा रेलवे फाटक पर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या करने की घटना सामने आई है। नीमच से सिर्फ 15 किलोमीटर दूर स्थित हरकियाखाल रेलवे फाटक के करीब एक युवती ने बिना कारणों के रविवार दोपहर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। जीआरपीएफ थाने के एएसआई ताराचंद्र बारिया ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़की द्वारा आत्महत्या करने की घटना रविवार दोपहर लगभग 12:00 बजे की है। जांच करने पर जानकारी प्राप्त हुई है कि लड़की की हत्या मंदसौर तरफ से आ रही कोटा एक्सप्रेस की चपेट में आने से हुई है। लड़की का नाम अंकिता पिता रमेश चंद्र परमार उम्र 21 वर्षीय बताया जा रहा है। मृतक अंकिता हरकियाखाल की ही रहने वाली है।

पिछले डेढ़ साल से अंकिता मानसिक रूप से बीमार चल रही थी

कोटा एक्सप्रेस ट्रेन की चपेट में आने की वजह से अंकिता की दर्दनाक मौत हो गई। अंकिता के परिजनों ने जानकारी देते हुए बताया कि अंकिता पिछले डेढ़ साल से मानसिक रूप से बिमार चल रही थी। अंकिता के बिमारी का लगातार इलाज भी चल रहा था। मानसिक रूप से बिमार होने के कारण अंकिता पर किसी भी प्रकार का दबाव देने वाला नहीं दिया जाता था। उनकी हर्कियाखाल रेलवे स्टेशन के बाहर ही घर बना हुआ था और उसके साथ एक चाय नाश्ता की दुकान भी बना रखी थी जिससे थोड़ा बहुत घर का खर्चा निकल जाता था। घटना वाले दिन अंकिता के सभी घर वाले आगे दुकान पर थे और दोपहर में अंकिता घर के पीछे बने बाड़े में लेटी हुई थी। इसके बाद किसी को बिना बताएं वह घर के पीछे वाले रास्ते से पटरी की तरफ चली गई और टेन के आगे कूदकर आत्महत्या कर ली।

घर से 200 मीटर दूर जाकर ट्रेन के सामने कूद गई, ड्राइवर से होगी पूछताछ

दोपहर करीब 12 बजे अंकिता ने अपने घर से 200 मीटर दूर स्थित रेलवे ट्रैक पर जाकर ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। घटना के कुछ समय पश्चात जब घर वालों को अंकिता कहीं नजर नहीं आई तो सभी उसे ढूंढने लगे। इतने में अंकिता के पापा की नजर रेलवे ट्रैक पर पड़ी तो वहां कोटा एक्सप्रेस खड़ी थी और लोगों की भीड़ लग रही थी। जब उसके पिता ने वहां जाकर देखा तो अंकिता शव कटा हुआ पड़ा था। इसके बाद उसके पिता ज़ोर ज़ोर से रोने लगे। लोगों ने पुलिस को सूचना दी तो नीमच पुलिस और जीआरपीएफ की टीम वहां पहुंची। एएसआई ने बताया कि फिलहाल आत्महत्या का कारण सामने नहीं आया है। ट्रेन के ड्राइवर से भी पूछताछ की जाएगी कि वास्तविक घटना क्या रही होगी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ