पांच राज्यों में चुनाव का ऐलान। लेकिन कोई रैली ,नहीं रैली पर लगी रोक।

 पांच राज्यों में चुनाव का ऐलान। लेकिन कोई रैली ,नहीं रैली पर लगी रोक।





पांच राज्यों में हुआ चुनाव का ऐलान। कुल 7 चरणों मे होंगे पंचायत चुनाव, 10 फरवरी से 7 मार्च के बीच होंगे चुनाव। इसके दौरान 15 जनवरी तक कोई भी चुनावी रैली, पदयात्रा या कोई भी रोडशो पर रोक लगा दी गई है। 80 साल के वरिष्ठ नागरिको को घर से वोट डालने की सुविधा मिलेगी।


इन चरणों मे होंगे पंचायत चुनाव

इन 5 राज्यो में पंचायत चुनाव का ऐलान। कुल 7 चरणों मे होगी वोटिंग, और 10 मार्च को होगी काउंटिंग। उत्तरप्रदेश में सबसे ज्यादा, 7 चरणों मे पड़ेंगे वोट। मणिपुर में 2 चरणों से। वही पंजाब, गोआ और उत्तराखंड में 14 फरवरी को होंगे चुनाव।


रैलियों पर लगी रोक








15 जनवरी तक कोई भी चुनावी रैली , पदयात्रा, साईकल रैली ओर रोडशो पर लगी रोक। कोरोना के बढ़ते मामलो को देखते हुए किया सरकार ने ऐलान। राजनीति दल नुक्कड़ सभा भी नही कर सकते। केवल 5 लोग ही डोर टू डोर कैम्पेन में जा सकेंगे।


घर पर ही मिलेगी वरिष्ठ नागरिकों को वोटिंग की सुविधाएं

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने घर से ही वोटिंग डालने की सुविधा दी है। इसके अलावा पोलिंग बूथ  पर भी भीड़ कम हो इसके लिए 1500 की जगह 1250 वोटर ही होंगे। वोटिंग का समय भी बढ़ाया गया। 80 साल जे ज्यादा वरिष्ठ नागरिकों को घर से वोटिंग डालने की सुविधा मिलेगी। उमीदवार ऑनलाइन नामकरण भी करवा सकते है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ