मंदसौर में यात्री बस पलटी: 32 सीट वाली बस में 40 व्यक्ति सवार थे, 9 की हालत गंभीर, 11 सामान्य घायल हैं

 

सीतामऊ से मनासा जाने वाली दुर्गा बस पलटी 2021




मंदसौर जिले में मनासा रोड से सीतामऊ रोड पर जा रही यात्री बस अचानक अनियंत्रित होने के कारण पलट गई। बताया जा रहा है कि बस गोपालपुरा और तुमड़ी के बीच अनियंत्रित हुई थी और पलटी खा गई थी। जानकारी में बताया गया है कि MP 14 P 384 सोमवार को दोपहर में सवारियां लेकर सीतामऊ से रवाना हुई थी। बस में कुल 32 यात्रियों के लिए सीटें उपलब्ध थी लेकिन उसमें घटना के समय 40 व्यक्ति सवार थे। मल्हारगढ़ तहसील दार मनोज शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि बस पलटी खाने से 20 व्यक्ति व्यक्तियों को चोट पहुंची है। एंबुलेंस की सहायता से सभी घायलों को तुरंत नारायणगढ़ स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया और उपचार चालू किया गया। 




9 की हालत गंभीर, जिला अस्पताल मंदसौर रेफर किया गया



20 यात्रियों में से 9 की हालत गंभीर हो गई थी जिन्हें मंदसौर जिला अस्पताल रेफर किया गया। इसके अलावा 11 यात्रियों का उपचार कर उन्हें अस्पताल से स्वास्थ्य कर घर भेज दिया गया है। पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि बस असंतुलित होकर पलटी खा गई थी। आसपास के लोगों ने बताया कि बस अपनी सामान्य स्पीड में चल रही थी उसने घटना होने के दौरान किसी को भी गंभीर चोट नहीं लगी है और अच्छी बात यह है कि घटना में किसी की भी जान नहीं गई है हालांकि 20 यात्री घायल हुए हैं जिनमें से 11 यात्रियों का उपचार करके उन्हें घर भेज दिया गया है और 9 घायलों का जिला अस्पताल मंदसौर में उपचार चल रहा है। 




4 महिने पहले भी बस पलटी खाई थी




जानकारी में बताया गया है कि दुर्गा बस सर्विस के सितामऊ से मनासा जाने वाली दुर्गा बस पिछले 6 महीने में दो बार दुर्घटनाग्रस्त हो चुकी है। पिछले 6 महीने में बस दो बार पलटी खा चुकी है। इससे पहले भी यहीं दूर्गा बस 24 अगस्त 2021 को बिल्लौद के पास पलटी खा गई थी। उस समय भी करीब एक दर्जन से अधिक यात्रियों को गंभीर चोट आई थी। उस घटना के दौरान यात्री बस का फिटनेस उपलब्ध नहीं था लेकिन अब बस फिट बताई जा रही है। इसके बावजूद भी यह फिर से पलटी खा गई है। हालांकि किसी को भी अधिक चोट नहीं लगी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ