मौसम खबर: मंदसौर में बदला मौसम का मिजाज, अचानक बढ़ी ठिठुरन , जिले के लोग अलाव का ले रहे सहारा

 

मंदसौर में बढ़ गई ठंड की ठिठुरन 2021



मंदसौर जिले में मौसम ने अचानक फिर अपना रुख बदल लिया है। बीते दो दिनों में अचानक ठंड की ठिठुरन बढ़ गई है जिससे लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ रहा है। मंदसौर जिले में इस बार ठंड का मौसम भी लोगों को चिंतित कर रहा है क्योंकि थोड़े थोड़े दिनों में बिन मौसम बरसात हो रही है और इस कारण ठंड का मौसम भी गड़बड़ा गया है। बंगाल की खाड़ी और अरब सागर में बन रहे कम दबाव के क्षैत्र के कारण यह स्थिति बन रहीं हैं। वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण इस बार थोड़े थोड़े दिनों में रिमझिम बारिश भी देखने को मिल रही है जिससे ठंड भी कम ज्यादा हो रही है।



लोग अलाव का सहारा ले रहे हैं 




प्रदेश में कुछ जिलों में रिमझिम बारिश हो रही है जिसका असर मंदसौर और नीमच जिले में भी देखने को मिल रहा है। जिले में रिमझिम बारिश के साथ सर्द हवाओं का दौर जारी है। जिले में हो रही बेमौसम बारिश के कारण मंदसौर और नीमच जिले में ठंड की ठिठुरन बढ़ गई है और तापमान में गिरावट देखने को मिली है। लोग ठंड का सामना करने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं और ग्रामीण और शहरी इलाकों में शाम 7:00 बजे से ही लोग अलाव चलाते दिख रहे हैं। मौसम का मिजाज इतना बढ़ गया है कि देर शाम को ही बाजार में सन्नाटा छा जाता है। दुकानों के व्यापारी भी कम भीड़ रहने के कारण जल्द ही दुकानें बंद कर रहे हैं।



बाज़ारो में अचानक कम पड़ गई है भीड़



वर्तमान में किसानों के लिए सिंचाई का मौसम चल रहा है जिससे ग्रामीण लोग महत्वपूर्ण कार्य होने पर ही बाजारों में आते हैं। पिछले 3 दिनों में तापमान में भारी गिरावट देखने को मिली है। जिले मे बुधवार को न्यूनतम तापमान 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया और अधिकतम तापमान 21 डिग्री देखने को मिली। वर्तमान में प्रदेश में अचानक कोरोना के नए वेरिएंट के कारण जनता भी सतर्क हो गई है। इस कारण भी लोग डर के कारण बाजारों में कम आ रहें हैं। मौसम वैज्ञानिक ने बताया कि आने वाले दिनों में ठंड और भी बढ़ सकती हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ