मंदसौर जिला अस्पताल में बनने लगे हैं कोविड वार्ड, आक्सीजन प्लांट चेक करने पूरी क्षमता से चलाया

 

कोरोना के नए वेरिएंट को लेकर प्रशासन सतर्क हुआ 2021



देश व प्रदेश में फिर कोरोना का नया वेरिएंट आने से तीसरी लहर आने की पूरी संभावना बढ़ गई है। ऐसे में मंदसौर प्रशासन पहले से ही अलर्ट हो गया है और कोरोना के नए वेरिएंट से लड़ने के लिए तैयारियां करने लगा है। प्रशासन फिर से लोगों को जागरूक कर रहा है। बीते कल भी कृषि उपज मंडी मंदसौर में तहसीलदार और वाय डी नगर थाना टीआई ने लोगों को मास्को वितरण किए और कोरोना से बचाव की समझाइश दी। प्रशासन किसी भी सार्वजनिक स्थल पर जाकर लोगों के सैंपल ले रहा है और जांच के लिए भेज रहे हैं। शाम को जिला प्रभारी मंत्री राज्यवर्धन सिंह दत्तीगांव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक ली।




25 दिसंबर तक सभी लोगों को दोनों डोज लगाने का लक्ष्य



जिला प्रभारी मंत्री राज्यवर्धन सिंह ने कहां है कि प्रशासन ने 25 दिसंबर तक जिले के शत प्रतिशत लोगों को वैक्सीनेटेड करने का लक्ष्य रखा है। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए राज्यवर्धन सिंह ने सभी अधिकारियों को कहा है कि लोगों को जागरूक करना है। मंत्री हरदीप सिंह डंग ने भी कहा है कि मरीजों एवं अटेंडर के लिए विशेष कार्ययोजना बनाई जाए। स्वास्थ्य विभाग के एसीएस मोहम्मद सुलेमान ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश व जिले में जनवरी में तीसरी लहर आ सकती है। इसी संभावना के साथ प्रशासन तेजी से कोरोना से निपटने की तैयारियां करने लगा है। जिला अस्पताल में भी कर्मचारी आईसीयू वार्ड में तैयारी करते दिखे। जिला अस्पताल के सभी उपकरणों की जांच की जा रही है।



आक्सीजन प्लांट को पूरी क्षमता से चलाकर टेस्ट किया




जिला अस्पताल में आक्सीजन प्लांट को चेक करने के लिए पूरी क्षमता से चलाया गया। तहसीलदार मुकेश सोनी और वायडीनगर टीआई लोगों को जागरूक करने में अपना पूरा योगदान दे रहे हैं। तहसीलदार और टीआई ने कषि उपज मंडी में लोगों को जागरूक करने के साथ-साथ मास्क नहीं पहनने वाले लोगों को मास्क भी वितरित किए। मंडी में जिन लोगों ने कोरोना का दूसरा डोज नहीं लगवाया था उन्हें कार्यालय में जाकर डोज लगवाया गया। प्रभारी मंत्री ने स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की जांच करने के लिए बैठक भी ली। 25 दिसंबर तक सभी लोगों को दोनों डोज लगवाने की बात भी कही। जिला अस्पताल में कोविड वार्ड बनाएं जा रहें हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ