मध्यप्रदेश में आया कोरोना: पिछले 24 घंटों में आए 8 नए पॉजिटिव मरीज, 91 मरीजों में से 14 बच्चे भी शामिल


इंदौर में कोरोना का नया वेरिएंट तेजी से फैल रहा है 2021



कोरोना का नया वेरिएंट मध्यप्रदेश के इंदौर में दस्तक दे चुका है और वहां पिछले 24 घंटों में 8 नए मामले भी सामने आ चुके हैं। यह वेरिएंट भी इतना तेजी से फैल रहा है कि सिर्फ 15 दिनों में 91 पॉजिटिव मरीज सामने आ चुके हैं। अच्छी बात यह है कि इनमें से 5 मरीजों को स्वस्थ कर डिस्चार्ज कर दिया गया है। कोरोना के पॉजिटिव मामलों में इंदौर की एमजीएम मेडिकल कॉलेज की माइक्रोबायोलॉजी विभाग की डॉक्टर भी शामिल है। जानकारों ने बताया था कि यह वेरिएंट बच्चों पर अधिक असर करेगा और फिलहाल इंदौर में यह स्थिति है कि सभी मरीजों में 14 बच्चे भी शामिल है। नए मिलने वाले मरीज इंदौर के अलग-अलग क्षेत्रों से मिले हैं जिससे सरकार को चेतावनी भी मिल गई है।




तेजी से फैल रहा है कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रोन




इंदौर सीएमएचओ डॉ बीएस सत्या के मुताबिक इंदौर में यह वेरिएंट तेजी से फैल रहा है। डॉ बीएस सेत्या ने बताया कि इंदौर में गुरुवार को 6371 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनमें से 6355 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है। इंदौर में अगर कोरोना पॉजिटिव पाए गए सभी मरीजों की तरफ नजर डाली जाए तो अभी तक कुल 153443 मरीज सामने आ चुके हैं और इनमें से 151983 स्वस्थ हो चुके हैं। बल्कि बचे हुए मरीजों की मौत हो चुकी है और कुछ मरीजों का उपचार अभी भी चल रहा है। वर्तमान में इंदौर में जो 8 मरीज सामने आए हैं, आज मेडिकल टीम उनके घरों पर जाकर उनकी कांटेक्ट लिस्ट और उनकी ट्रेवल हिस्ट्री निकालेगी और उसके बाद उन्हें अस्पताल में एडमिट करेगी। 




पॉजिटिव मिलने वाले मरीजों के परिवार और आसपास के लोगों के सैंपल लिए जाएंगे




सीएमएचओ डॉ बीएस सेत्या ने कहा है कि अगर कोरोना को अभी से काबू में नहीं किया तो यह भयानक रूप ले सकता है। इसके लिए प्रशासन दिन रात प्रयास कर रहा है और पॉजिटिव पाए गए मरीजों के साथ-साथ उनके परिवार और आसपास रहने वाले लोगों के सैंपल भी लिए जाएंगे। पिछले 15 दिनों में कानू मरीज सामने आए हैं जो कि प्रशासन के लिए एक चेतावनी भरा आंकड़ा है। इसमें प्रतिदिन मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। प्रशासन के अलावा लोगों को भी जागरूक रहने की बहुत आवश्यकता है। हालांकि अच्छी बात यह है कि प्रतिदिन चार या पांच मरीज स्वस्थ भी हो रहे हैं और अपने घर जा पा रहे हैं। 



एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ