मंदसौर: शिवना पुल के लिए नोटिस जारी, संजीत रोड ओवरब्रिज का काम बंद

 

जल्द ही शुरू हो जाएगा शिवना नदी पूल का काम 2021



शिवना नदी के नए बिज को लेकर कबसे स्वीकृति मिल गई है। इसका काम समय पर शुरू नहीं होने के कारण सेतू विकास निगम ने ठेकेदार कंपनी को नोटिस दिया है। इसके चलते उसने संजीत रोड पर रहे रेल्वे ओवरब्रिज निर्माण की गति को काफी कम कर दिया है जबकि रेल्वे ने अपने क्षैत्र में बिज निर्माण शुरू कर दिया है। हालांकि फाटक के दोनों तरफ सिर्फ 45% कार्य ही पूरा हो पाया है। रेलवे फाटक पर केबिन भी बंद कर दिया है। इसके अलावा अन्य तैयारियां भी की जा रही है। शिवना नदी पर बनने वाले नए पुल और संजीत रोड पर रेलवे ओवरब्रिज का ठेका आर जुगल किशोर इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी को मिला है।



ठेकेदार ने शिवना नदी के पास बन रहे पूल की दोबारा शुरूआत कर दी है



ठेकेदार ने संजीत रोड ओवरब्रिज का काम को रोक दिया है और शिवना नदी पर बन रहे बिज के काम को शुरू कर दिया है। निर्धारित समय से दो साल की देरी होने के कारण सेतू विकास निगम ने शिवना पूल के कार्य को तेज करने के लिए नोटिस जारी किया है। इसके साथ सेतु विभाग ने ठेकेदार कंपनी को चेतावनी भी दी है कि अगर जल्दी से कार्य शुरू नहीं होता है तो कंपनी को ब्लेक लिस्टेड कर दिया जाएगा। नोटिस मिलते ही कंपनी ने संजीत रोड़ ओवरब्रिज के कार्य को धीमा कर दिया है।फाटक के दोनों तरफ रेल्वे सीमा को छोड़कर काम लगभग रुक ही गया है।फाटक से महा लक्ष्मीबाई इलाके में स्लेब बनना है। जबकि फाटक के दूसरी तरफ बस पिलर ही खडे़ हुए हैं।अब जाकर कंपनी ने कार्य को तेज किया है।



एक ही मार्ग चालू होने से परेशान हो रहे आधे मंदसौर के लोग



दोहरीकरण की तरफ भी ध्यान दिया जा रहा है। जनवरी के बाद कभी भी दोहरीकरण का काम शुरू हो सकता है।बिज का काम भी इसी मान से किया जा रहा है कि लोग दोनों लाइनों के नीचे से निकल सके। अभी संजीत रोड और ब्रिज और मेड इंडिया ओवर ब्रिज का काम एक साथ होने के कारण यातायात पर काफी दबाव पड़ रहा है और एक ही रास्ते पर दबाव आ रहा है। यह रास्ते बंद होने से लगभग आधे मंदसौर के लोगों को और कई गांवों के लोगों को परेशानी हो रही है। इससे सुबह और शाम के समय जाम लग रहा है। हालांकि जवानों की तैनाती कर रखी है लेकिन रास्ते चालू होने पर ही लोगों को राहत मिलेगी।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ