मध्यप्रदेश में और सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल: शिवराज सिंह ने ट्वीट पर कहा आज से ही होगा लागू

 


मध्यप्रदेश में और सस्ते होंगे पेट्रोल और डीजल 2021




मध्यप्रदेश में रहने वाले लोगों के लिए एक राहत की खबर सामने आई है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि प्रदेश में पेट्रोल और डीजल का टैक्स कम किया जाएगा और यह आज से ही लागू हो जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दिवाली पर लोगों को राहत प्रदान की है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि प्रदेश सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने का फैसला लिया है। पेट्रोल और डीजल के नए दाम आज से ही हो जाएंगे। लंबे समय से चल रही महंगाई से अब जाकर लोगों को राहत मिलेगी। हालांकि शिवराज सिंह चौहान द्वारा यह साफ नहीं किया गया है कि पेट्रोल और डीजल के दाम कितने घटाए जाएंगे। केंद्र सरकार द्वारा टैक्स कम करने पर आज पेट्रोल 107 रूपए प्रति लीटर पर पहुंच गया है। डीजल में भी ₹12 की कमी की गई है।




मध्य प्रदेश सरकार के फैसले से लोगों को और राहत मिलेगी




मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अभी पेट्रोल और डीजल के दामों में और कमी की जाएगी। मध्य प्रदेश पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय सिंह ने जानकारी देते हुए कहा है कि कंपनियों की बेसिक कीमत पर कंपनियां टैक्स लगाती है। केंद्र सरकार द्वारा एक्सरसाइज ब्यूटी कम कर दी गई है जिससे पेट्रोल और डीजल के दामों में कमी आ गई है। इसके अनुसार ही पेट्रोल और डीजल के दाम घटते हैं। जितने दाम मध्य प्रदेश में पेट्रोल और डीजल के केंद्र सरकार के आदेश के अनुसार कम हुए हैं इतने ही हर राज्य में होंगे। पेट्रोल पंप एसोसिएशन के अध्यक्ष ने कहा है कि अभी मध्य प्रदेश सरकार का फैसला आना बाकी है और फैसला आने के बाद लोगों को और राहत मिलेगी।



6 महीने में ₹20 से अधिक महंगे हुए पेट्रोल और डीजल



पिछले 6 महीनों से पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते ही जा रहे थे। अक्टूबर 8 नवंबर महीने में सिर्फ चार बार पेट्रोल और डीजल के दाम घटे हैं। पिछले 6 महीनों में पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी काफी ज्यादा हुई है और 6 महीनों के अंदर ही पेट्रोल डीजल ₹20 महंगे हो गए हैं। पिछले 1 महीने के अंदर तो पेट्रोल ₹9 महंगा हो गया था। अब जाकर केंद्र सरकार और राज्य सरकार के फैसले ने लोगों को राहत दी है और पेट्रोल ₹107 प्रति लीटर पर पहुंच गया है। डीजल में ₹106 प्रति लीटर पर पहुंच गया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करते हुए कहा है कि लोगों को और भी राहत दी जाएगी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ