राहत की खबर : शहर के बीच से गुजर रहे रतलाम नीमच हाइवे रोड़ पर 3 किलोमीटर सीसी रोड को मिली भोपाल से मंजूरी

 

मंदसौर के मध्य से गुजर रहे रतलाम नीमच मुख्य मार्ग को मिली मंजूरी 2021




मंदसौर शहर के मध्य से गुजर रहे रतलाम नीमच हाईवे को अब जाकर मंजूरी मिली है। मंदसौर शहरवासियों को राहत की खबर मिली है। शहर के मुख्य मार्ग रतलाम नीमच हाईवे को सीसी रोड के लिए मंजूरी मिल गई है। टेंडर मिलने के बाद 3 किलोमीटर लंबा सीसी रोड का निर्माण शुरू हो जाएगा। पिछले 2 सालों से इसके लिए स्वीकृति नहीं मिल रही लेकिन अब जाकर भोपाल से रोड बनाने के लिए स्वीकृति मिल गई है। यह खबर मिलने के बाद लोगों को राहत मिल गई है और जल्द ही रोड का निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। इस मार्ग से गुजरने वाले हजारों लोगों को रोजाना कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। शहर में पिछले 2 सालों से कई निर्माण कार्य रुके हुए हैं।




पूरी तरीके से खत्म हो गया था रतलाम नीमच मुख्य मार्ग



शहर के बीच से गुजर रहा रतलाम नीमच मार्ग पूरी तरीके से खत्म हो चुका था और प्रशासन पीके लगा लगा कर इसे चालू रख रहे थे। इसके लिए भोपाल से स्वीकृति नहीं मिल रही थी लेकिन अब स्वीकृति मिल चुकी है। आज से 2 महीने पहले पीडब्ल्यूडी ने इंदौर के ठेकेदार आरबी गुप्ता द्वारा टेंडर 25 फ़ीसदी कम होने पर भोपाल स्वीकृति के लिए भेजा गया था। विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने जानकारी देते हुए बताया कि काबरा पेट्रोल पंप से लेकर गुराडिया नाका तक 3 किलोमीटर रोड सीसी करवाने हेतु भोपाल स्वीकृति के लिए भेजी गई थी। वहा पर 2 महीने तक स्वीकृति नहीं मिली और अब जाकर लोक निर्माण विभाग ने टेंडर को मंजूरी दे दी है।




जल्द ही हो जाएगा निर्माण कार्य शुरू




विधायक यशपाल जानकारी देते हुए बताया कि जल्दी रोड का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा। पिछले 2 सालों से यहां पर आम जनता से लेकर अधिकारी भी गुजर रहे हैं। रास्ते में कृषि उपज मंडी होने के कारण किसानों के वाहन भी इसी रास्ते से होकर आते हैं। इसी कारण इस मार्ग पर हमेशा भीड़ लगी रहती है और किसानों को ऐसी स्थिति में परेशानी होती है। अब इसका निर्माण कार्य जल्द ही शुरू हो जाएगा। इसमें 3 किलोमीटर की सीसी रोड बनाई जाएगी।  यह 3 फीट की रहेगी। यह रोड दोनों तरफ 7-7 मीटर का बनाया जाएगा। इनके मध्य डिवाइडर रहेगा और पानी निकासी के लिए नालियां बनाई जाएगी। इससे कई लोगों को राहत मिलेगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ