मंदसौर: भगवान पशुपतिनाथ का मेला 5 दिन और बढ़ाया जाएगा, नगरपालिका ने लिया फैसला

 

5 दिन और बढ़या जाएगा भगवान पशुपतिनाथ का मेला 2021



व्यापारियों द्वारा विरोध करने के बाद नगरपालिका में भगवान पशुपतिनाथ के मेले का समय और बढ़ा दिया है। इस बार मेले में झूले चकरी व्यापारियों ने देरी से अपना धंधा चलाया था और ऐसे में नगरपालिका ने 15 दिवसीय मेला 28 को ही खत्म करने की बात कह दी थी। ऐसे में व्यापारियों को नुकसान हो रहा था और व्यापारियों ने इसी का विरोध भी किया। इसके बाद व्यापारियों की मांग पर मंदसौर विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने गौतम सिंह से चर्चा करने के दौरान मेले का समय बढ़ाने का निर्णय लिया। इसके बाद भगवान पशुपतिनाथ मेले का समय 5 दिन बढ़ा दिया गया। यहां फैसला आने के बाद ने विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया का आभार माना और विधायक यशपाल सिंह सिसोदिया ने भी कलेक्टर को धन्यवाद ज्ञापित किया।




कलेक्टर गौतम सिंह ने सहमति प्रदान की



कलेक्टर गौतम सिंह और विधायक यशपाल सिंह सिसौदिया ने आपसी चर्चा के बाद फैसला लिया कि झूले चकरी वाले व्यापारियों का नुक़सान नहीं हो इसलिए मेले का समय 5 दिन बढ़ा दिया गया है। कलेक्टर गौतम सिंह ने भी तत्काल इस विषय पर सहमति दे दी। नगरपालिका ने पहले औपचारिकता के लिए 14 नवंबर को ही मेले का शुभारंभ कर दिया था लेकिन व्यापारियों को देरी से खबर मिलने पर उनके झूले चकरी देरी से लगा पाए थे और व्यापारी अपना धंधा 20 नवंबर से शुरू कर पाए थे लेकिन नगर पालिका ने 15 दिवसीय मेले को खत्म करने का निर्णय 28 नवंबर का ले लिया था। अगर इतने ही दिन मेला लगता तो  व्यापारियों का नुकसान हो जाता है इसलिए कलेक्टर ने यह फैसला लिया।




मौसम और मावठे की मार भी मेले पर रहीं




उल्लेखनीय है कि व्यापारियों ने विधायक से मेला बढ़ाने की मांग की थी। व्यापारियों ने कहा कि इस बार मेला विभिन्न कारणों से लेट हो गया और मौसम की मार भी मेले पर रही। इस कारण मेला देरी से जमा। ऐसे में व्यापारियों को नुकसान नहीं हो इसलिए मेले की अवधि बढ़ाने चाहिए और इस विषय पर कलेक्टर ने तत्काल मंजूरी भी दे दी। कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि मेले में सुविधाएं पहले की तरह जारी है। सफाई पानी दुकानों का आवंटन आदि चल रहा है। सिर्फ इस बार ही नहीं हर वर्ष मेले की अवधि को बढ़ाया जाता है। इसलिए इस बार भी व्यापारिक हित और लाभ के लिए मेले की अवधि को बढा दिया गया है। व्यापारियों ने विधायक का आभार भी व्यक्त किया है।







 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ