गर्लफ्रेंड के चक्कर में खुद को किया किडनैप, मोबाइल से आवाज बदल अपने ही पिता से मारने की धमकी देकर ढ़ाई लाख मांगे


गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए खुद को किडनैप किया 2021




प्रदेश के भिंड जिले से एक रोचक घटना सामने आई है। कक्षा 12वीं में पढ़ रहे एक स्टूडेंट ने खुद के किडनैप होने की साजिश रची और अपने ही पिता से आवाज बदल कर पैसे मांगे। घटना भिंड जिले के गोहद कस्बे की है, जहां पर रहने वाले 12 वी कक्षा के स्टूडेंट का अफेयर गुडगांव में रहने वाली एक लड़की के साथ चल रहा था। लड़का उस लड़की से सच्चा प्यार करता था और दोनों ने एक दिन मिलने का प्लान बनाया था लेकिन लड़के के पास पैसे नहीं थे। इसके लिए लड़के ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी बनाई और मोबाइल में मैजिक एप्लीकेशन डाउनलोड कर खुद की आवाज बदली और पिता पर फोन लगाकर धमकी देने लगा कि अगर आपने तुरंत ढाई लाख रुपए नहीं दिए तो आपके बेटे को मार देगा।



लड़के के पिता ने घटना की जानकारी पुलिस को दी



पुलिस ने मामले की जांच करते हुए जानकारी दी कि यह क्षेत्र में पहला ऐसा मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले की जांच की तो पता चला कि लड़का स्वयं ही अपनी आवाज बदल कर अपने अपहरण की साजिश रच रहा था। भिंड जिले के गोहद कस्बे में रहने वाले सुरेंद्र ने 6 नवंबर को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई थी कि उसका बेटा संदीप उम्र 18 वर्ष घर से बिना बताए कहीं चला गया है। शिकायत दर्ज करने के बाद पुलिस ने लड़की की जांच शुरू कर दी। 2 दिनों बाद छात्र का पिता दोबारा पुलिस थाने पहुंचा और बोला कि उसके बेटे के फोन से धमकी भरा कॉल आया था। फोन करने वाले ने मेरे बेटे का अपहरण कर लिया है। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और साइबर की मदद से फोन की लोकेशन देखी। लोकेशन ग्वालियर की आ रही थी उसके बाद एक टीम को ग्वालियर भेजा गया।




पुलिस ने छात्र को मोबाइल के साथ पकड़ लिया




साइबर की मदद से पुलिस ने छात्र को मोबाइल समेत पकड़ लिया। पुलिस ने जब कक्षा 12वीं में पढ़ने वाले छात्र संदीप से पूछताछ की तो पहले वह इधर उधर की बातें करने लगा और पुलिस को घुमाने की कोशिश करने लगा। पुलिस द्वारा जब एक ही सवाल बार बार पूछा गया तो उसने हर बार जवाब में कुछ अलग बताया। इससे पुलिस को शंका हुई और सख्ती से पूछताछ कि तो संदीप ने सब कुछ सही सही बता दिया। गर्लफ्रेंड से मिलने के लिए छात्र ने सबसे पहले अपना होमवर्क पूरा किया और घर से बिना बताए भाग गया। 2 दिन बाद अपने ही कौन से पापा को कॉल किया और आवाज बदलकर धमकी देने लगा और पैसे मांगने लगा। छात्र ने बताया कि उसकी मौसी की भांजी से पिछले 6 महीने से प्रेम प्रसंग चल रहा था और उससे मिलने के लिए ही उसने यह सब साजिश रची थी।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ