मंदसौर का मास्टर माइंड बाइक चोर गिरफ्तार, चोरी करने के बाद नंबर प्लेट बदलकर बेच देता था बाइक


मंदसौर में बाइक चोर गिरोह को किया गिरफ्तार 2021



मंदसौर शहर कोतवाली पुलिस ने बाइक चोरी करने में मास्टरमाइंड आरोपी को गिरफ्तार किया है। शहर कोतवाली पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान शंका होने पर एक संदिग्ध व्यक्ति को रंगे हाथों बिना नंबर की गाड़ी के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने जब आरोपी से बाइक के कागज मांगे तो वह बता नहीं पाया और घबराने लगा। इस दौरान पुलिस द्वारा जब सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने अपनी चोरी कबूल कर ली है। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने अपना नाम समीर पिता अब्दुल सलाम निवासी मुल्तानपुरा बताया। पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर आरोपी ने बताया कि वह और उसके दोस्तों मिलकर मंदसौर के विभिन्न स्थानों से बाइक को चोरी करते थे।



बाइक चोरी करके नंबर प्लेट बदलकर बेच देते थे आरोपी



गिरफ्तार आरोपी ने बताया कि वह अपने मित्रों के साथ बाइक चोरी करता था और नंबर प्लेट बदलकर उसे बेच देता था। आरोपी ने बताया कि वह अपने चोर गिरोह साथी आसीफ, शाहीद चू्ल्लू, शानु पिता रहीम , अंसार पिता सलाउद्दीन साथ मिलकर घटना को अंजाम देते थे। सभी आरोपी मुलतानपुरा के रहने वाले हैं। आरोपी समीर की निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गई सभी 8 बाइको को बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपी के चोरी करने में मदद करने वाले अन्य साथियों को भी गिरफ्तार कर लिया है। दो आरोपी फरार चल रहे हैं जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।



2 मिनट के अंदर चुरा लेते थे भीड़भाड़ वाले इलाके से बाइक



पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर चोरों ने बताया कि बाजार में से सिर्फ उन्हीं बाइको को चुराते थे जो आसानी से बिक जाती थी और किसी को शंका भी नहीं होती थी। आरोपियों ने बताया कि भीड़ वाले इलाकों में से बाइक चुराने में उन्हें कुछ ही मिनट लगते थे। आरोपियों ने बताया कि वह बाइक को चुराने के बाद सबसे पहले उसके नंबर प्लेट बदल देते थे ताकि कोई नंबर प्लेट से उन्हें पकड़ नहीं सके। इसके बाद चुराई हुई बाइक को ₹7000 में बेच देते थे। आरोपियों ने बताया कि सभी बाइकों को वही लोग खरीदते थे जो मादक पदार्थों की तस्करी करते थे। आरोपियों ने यह भी बताया कि वह अपने शौक पूरे करने के लिए इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देते थे। फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद ही आगे का खुलासा स्पष्ट किया जाएगा।





एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ