मंदसौर: गाय से टकराई शिक्षक की बाइक, मौके पर मौत, बाइक पर टांग रखा था हेलमेट

 

गाय से बाइक टकराने पर शिक्षक की मौत 2021




मंदसौर जिले में सड़क हादसा होने से एक शिक्षक के मौत होने की खबर सामने आई है। जिले के अरनिया गुर्जर गांव के पास औऔस्थित ताल बड़वान सड़क मार्ग पर एक शिक्षक की बाइक गाय से टकरा जाने पर उनकी मौके पर ही मौत हो गई। बताया जा रहा है कि शिक्षक ही अपने पूरे परिवार को चला रहा था और परिवार का अकेला दीपक था। जानकारी निकालने पर पता चला है कि मृतक शिक्षक प्रशांत प्रजापत उम्र 27 निवासी धमनार रोजाना अपने गांव से ड्यूटी के लिए कोटडी ताल स्थित स्कूल जाता था। इस दौरान अरनिया गुर्जर गांव के पास शिक्षक सड़क पर आई गाय से टकरा गया। इससे उनका बैलेंस बिगड़ गया और वह गिर गए। सिर के बल गिरने से मौके पर ही उनकी मौत हो गई।




हेलमेट पहना होता तो बच जाता, लेकिन बाइक पर टांग रखा था



घटना के दौरान शिक्षक सिर के बल सड़क पर गिर गया। इस दौरान उनके सिर पर गहरी चोट आ गई और मौके पर ही उनकी मौत हो गई। सूचना मिलने पर अफजलपुर पुलिस टीम मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए धुंधडका अस्पताल भेजा गया। पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया। लोगों ने बताया कि शिक्षक रोजाना बाइक पर हेलमेट पहना करता था, लेकिन घटना वाले दिन शिक्षक ने हेलमेट पहनाने की बजाए बाइक पर टांग रखा था। जिस समय शिक्षक की बाइक गाय से टकराई उस समय शिक्षक में हेलमेट नहीं पहना था। अगर घटना के समय शिक्षक ने हेलमेट पहना होता तो एक्सीडेंट से उनकी जान नहीं जाती।



कुछ दिनों पहले ही बने थे शिक्षक



जानकारी के दौरान बताया गया है कि मृतक प्रशांत प्रजापत की हाल ही में शिक्षक पद पर नियुक्ति हुई थी। वह रोजाना रतलाम जिले के ताल तहसील के कोटडा गांव में सरकारी स्कूल में जाया करते थे। परिजनों ने बताया कि वही उनके परिवार का चिराग था और घर चला रहा था। सिर्फ एक छोटी सी गलती के कारण शिक्षक की जान चली गई। आप जब भी बाइक चला रहे हो तो हेलमेट अवश्य पहने भले ही आपको थोड़ी ही दूर क्यों ना जाना हो। आप हेलमेट पहने बाइक चला रहे लोगों को भी जागरूक कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ