मौसम सूचना: तेजी से गिर रहा है तापमान , दीपावली के बाद दोपहर में भी लगेगी ठंड

 

दीपावली के बाद अचानक बढ़ जाएगी ठंड 2021




मंदसौर जिले में मौसम में अचानक परिवर्तन देखने को मिला है। धीरे-धीरे गर्मी कम होने लगी है और तापमान में तेजी से गिरावट हो रही है। ठंड का असर धीरे-धीरे तेज हो रहा है। दशहरे से पहले दिन में कड़ाके की धूप पढ़ रही थी लेकिन अब दिन में धूप के साथ-साथ ठंडी हवा चलने के कारण गर्मी का कम एहसास हो रहा है। गुरुवार को न्यूनतम तापमान 18 डिग्री तो अधिकतम तापमान 30 डिग्री दर्ज किया गया है। मौसम वैज्ञानिक ने जानकारी देते हुए बताया कि दीपावली तक ठंड का असर कम रहेगा और दीपावली के 3 दिनों बाद ठंड का असर अचानक तेज हो जाएगा और दिन में भी ठंड लगने लग जाएगी।




बारिश का मौसम खत्म हो चुका है, अब नहीं होगी बारिश




मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार मानसून विदा हो चुका है और अब बारिश की कोई संभावना नहीं दिख रही है। मानसून की विदाई के बाद कुछ दिनों तक तेज करनी पड़ी और फिर मौसम में बदलाव देखने को मिला है। मंगलवार से शहर में अचानक मौसम बदला और ठंड का असर देखने को मिला है। उत्तर की तरफ से ठंडी हवाएं चल रही है जिससे दिन के तापमान में गिरावट देखने को मिली है। पिछले दो दिनों में शहर में अधिकतम तापमान में 4 डिग्री की गिरावट देश और न्यूनतम तापमान में 1 डिग्री की गिरावट देखने को मिली है।




उत्तर से हवाएं चलना तेज हो गई है, बर्फबारी भी बढ़ गई है




मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर डीपी दुबे ने जानकारी देते हुए बताया है कि उत्तर से आने वाली हवाई तेज हो गई है जो प्रतिवर्ष आते ही ठंड का असर दिखा देती है। मौसम वैज्ञानिक ने संकेत दिया है कि दीपावली तक मौसम ऐसा ही रहेगा और दीपावली के दिन दिनों बाद अचानक ठंड बढ़ जाएगी। 15 नवंबर तक बर्फबारी बढ़ने के कारण जिले में दिन में भी गर्म कपड़ों की जरूरत पड़ने लग जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts

मध्यप्रदेश न्यूज़: गुराडिया देदा में हुई रहस्यमय मौत, 2 फिट पानी के टैंक में गिरकर हुई उत्तरप्रदेश के 19 साल के युवक की मौत
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में एक साथ तीन लड़कियां तालाब में डूबी, मरने वाली में दो सगी बहनों और एक अन्य लड़की शामिल है
मध्यप्रदेश न्यूज़: बलि देने तलवार निकाली, सामने बैठे व्यक्ति को लगी; मौत, मन्नत पूरी होने पर आगर मालवा से आया था परिवार
मध्यप्रदेश न्यूज़: मंदसौर में गैस सिलेंडर हुआ ब्लास्ट, पूरा घर जलकर हुआ राख, 1 लाख 20 हजार रुपए की नकदी भी जली
मंदसौर: गुड़भेली में गांव के ही दोस्त और पिता ने मिलकर किया अपहरण,50 लाख रुपए की फिरौती मांगी, आरोपी गिरफ्तार