पुलिस ने ट्रक में पकड़ा राशन का चावल, एक ट्रक में हो रही थी 53 क्विंटल 60 किलो चावल की कारोबारी


मंदसौर में हो रही थी राशन के चावल की कालाबाजारी 2021




मंदसौर सिटी कोतवाली पुलिस ने शहर में राशन के चावल की कालाबाजारी करते हुए एक ट्रक को जब्त किया है। मंदसौर सिटी कोतवाली पुलिस ने एक मिनी ट्रक से राशन का 53 क्विंटल 60 किलो चावल बरामद किया है। पुलिस ने पूछताछ की तो पता चला कि मंदसौर के खानपुरा से राशन के चावल का ट्रक लोड किया गया था जिसे कालाबाजारी कर बाहर ले जाया जा रहा था। शहर कोतवाली टीआई ने अमित सोनी ने बताया कि गुरुवार की रात को फोरलेन हाईवे के वहां नाके नंबर 10 पर तलाशी के दौरान एक छोटे ट्रक में कालाबाजारी का 35 कट्टो में भरा हुआ राशन का चावल बरामद किया गया। पुलिस ने जब कट्टो में भरे हुए चावल की पूछताछ की तो पता चला कि यह चावल राशन की दुकान से लोड किया हुआ था।




पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है




शहर कोतवाली टीआई अमित सोनी ने बताया कि ड्राइवर से पूछताछ के दौरान ट्रक में राशन का चावल होना पाया गया। इस दौरान पुलिस ने ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है। ड्राइवर रतलाम जिले के बरखेड़ा कला गांव का रहने वाला है जिस ने बताया कि यह ट्रक मंदसौर के खानपुरा में से भरा गया था। इस कालाबाजारी के चावल को मंदसौर से भरकर राजस्थान के चौमहेल में ले जाया जा रहा था। ड्राइवर का नाम अर्जुन सोंधिया बताया जा रहा है। पुलिस को जानकारी प्राप्त हुई है कि बरखेड़ा निवासी जितेंद्र सेठिया टक के मालिक हैं। इन्हीं के कहने पर टक में चावल भरे गए थे।




पुलिस ने चावल जब्त कर खाद्य आपूर्ति विभाग को दिया




पुलिस ने कालाबाजारी के चावल को जब्त कर खाघ आपूर्ति विभाग को सौंप दिया। इस मामले के बाद पुलिस को पता चला है कि जिले में काफी लंबे समय से राशन के चावल की कालाबाजारी चलती आ रही है। जब अधिकारियों से इसके बारे में पुछा गया तो उन्होंने बताया कि जिले में उपभोक्ता चावल नहीं खाते हैं और इसी कारण चावल की कालाबाजारी की जा रही होगी। राशन की दुकानों पर से उपभोक्ता चावल लेकर बाजारों में बेच देते हैं और इन्ही की काला बाजारी की जाती है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ