पटाखा बाजार मंदसौर: आज खुलेगी दुकानों के लिए लॉटरी, इस बार कम रहेगी पटाखों की दुकानें

 आज से लग जाएगा कॉलेज ग्राउंड में पटाखा बाजार 2021



दीपावली के पर्व पर मंदसौर के कॉलेज ग्राउंड में प्रतिवर्ष पटाखा बाजार लगता है जिसमें प्रशासन द्वारा सभी पटाखा व्यापारियों को दुकानों के लिए लाइसेंस दिए जाते हैं। इस वर्ष प्रशासन ने नियमों को देखते हुए 3 दिन पहले सिर्फ 174 पटाखा व्यापारियों को लाइसेंस जारी किए थे। यह सभी वह व्यापारी है जो कई वर्षों से पटाखों की दुकानें लगाते आ रहे हैं लेकिन कुछ लोग ऐसे भी थे जो पटाखे की नई दुकान डालना चाहते थे लेकिन प्रशासन द्वारा उन्हें लाइसेंस नहीं दिया गया। जो व्यापारी पटाखे की पहली बार दुकान खोलना चाहते थे उन्होंने इसका विरोध किया और प्रशासन को 25 नए लाइसेंस जारी करना ही पड़े।




दोपहर में दुकानों के लिए खोली जाएगी लॉटरी




नहीं व्यापारियों के विरोध के कारण प्रशासन ने 25 नए लाइसेंस की सूची जारी कर दी।  अब तक कुल 199 पटाखा व्यापारियों को लाइसेंस दिए जा चुके हैं। लाइसेंस बढ़ जाने के कारण एसोसिएशन ने दुकानों की संख्या भी बढ़ा दी है। आज दोपहर में कॉलेज ग्राउंड में लॉटरी के सिस्टम से दुकानों के नंबर व्यापारियों को दिए जाएंगे। आज दोपहर तक प्रशासन ने कहा है कि नई सूची जारी हो सकती है जिसमें व्यापारियों के 10 लाइसेंस बढ़ाए जा सकते हैं।




लाइसेंस बढ़ने से एसोसिएशन को दुकानें भी बढ़ानी पड़ी




व्यापारियों के विरोध के कारण प्रशासन को लाइसेंस की संख्या बढ़ानी पड़ी जिसके कारण एसोसिएशन को भी दुकानों की संख्या को बढ़ाना पड़ा। अध्यक्ष राजू अखेरिया का कहना है कि जितने लोग दुकानों की राशि जमा कर देते हैं अपनी दुकानें बनाई जाती है और अब तक 191 लोग दुकानों के लिए राशि जमा करवा चुके हैं। कल तक अगर और भी लोग राशि देते हैं तो उस हिसाब से दुकानों की संख्या भी बढ़ा दी जाएगी। अभी तक एसोसिएशन ने 215 दुकानों की व्यवस्था कर रखी है। नगर पालिका राजस्व अधिकारी विजय मांगलिया ने बताया कि शुक्रवार दोपहर 3:00 बजे लॉटरी खोलकर दुकानों का आवंटन किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ