मंदसौर दीपावली की तैयारी: 20 दिन तक रोज चार घंटे बिजली बंद रहेगी , मेंटेनेंस का चल रहा है कार्य

 




बारिश का मौसम लगभग खत्म हो चुका है और मानसून बीतने के बाद अब मप्र विधुत वितरण कंपनी ने शहर में विद्युत मेंटेनेंस का कार्य प्रारंभ किया गया है ताकि आगामी दीपावली पर्व एवं अन्य दिनों में विद्युत वितरण ‌ व्यवस्था में कोई समस्या नहीं आए और सभी अच्छे से त्योहार मना सकें। विद्युत विभाग द्वारा कहा गया है कि यह मेंटेनेंस 30 अक्टूबर तक चलेगा। कार ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रतिदिन अलग_अलग क्षेत्रों में सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक कुल चार घंटे तक विद्युत व्यवस्था बंद रहेगी । आने वाले दिनों में होने वाली समस्या को देखते हुए विद्युत विभाग ने प्रतिदिन 4 घंटे बिजली व्यवस्था बंद रखकर मेंटेनेंस का कार्य प्रारंभ कर दिया है।




विद्युत विभाग क्या-क्या कार्य मेंटेनेंस के दौरान करता है




 प्रति वर्ष बारिश का मौसम गुजरने के बाद विद्युत विभाग शहर में मेंटेनेंस का कार्य करता है जिसमें केबलों को सुधारने ,विद्युत पोल ठिक करने , लाइन दुरूस्ती सहित अन्य कार्य किए जाते हैं। विद्युत कंपनी द्वारा  वर्षा ऋतु के बाद हर साल पोस्ट मानसून रख रखाव किया जाता है। मेंटेनेंस  के दौरान लौगौ को सीजन और त्योहार के समय में चार घंटे तक बिजली के लिय परेशान होना पड़ेगा।  सोमवार को मेंटेनेंस कार्य इंदिरा कालोनी , किटियानी चम्बल कालोनी, आदि क्षैत्रो में किया गया। विद्युत विभाग द्वारा 20 दिनों की सारणी भी बता दी गई है। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि लोगों को दीपावली पर्व पर अधिक बिजली की आवश्यकता होती है। इसीलिए विभाग द्वारा रखरखाव का कार्य किया जा रहा है।



दिवाली पर नहीं आएगी लोगों को समस्या 



प्रतिवर्ष दिवाली के त्योहार पर लोग अपने घरों को सजाते हैं जिसके कारण अधिक बिजली की आवश्यकता होती है। बिजली मेंटेनेंस कार्य सही नहीं होने से प्रतिवर्ष लोगों को समस्या होती है इसलिए इस वर्ष 1 महीने पहले ही बिजली विभाग द्वारा मेंटेनेंस का कार्य शुरू कर दिया गया है। विद्युत विभाग में इसके लिए समय सारणी भी बना ली है। बिजली विभाग अधिकारी का कहना है कि शहर के कोने कोने में बिजली मेंटेनेंस का कार्य किया जा रहा है। इस बार प्रतिवर्ष हो रही समस्या नहीं होगी। 20 दिनों में पूरे शहर मे कार्य पूरा हो जाएगा। इससे लोगों की समस्या दूर होगी और घटनाएं भी कम होगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ