जिले में 5 दिनों तक बनेगा बारिश का मौसम, बंगाल की खाड़ी में बन रहा है चक्रवर्ती घेरा

 5 दिन और रहेगा बारिश का मौसम




मानसून के सीजन में बारिश की आवाजाही से मौसम का मिजाज समझ नहीं आया और अब ठंड के मौसम में बारिश का दौर लोगों को चिंतित कर रहा है। इधर मौसम विभाग का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती घेरे से 5 दिन तक बारिश होती रहेगी जिसके बाद मौसम खुलते ही कोहरे के साथ ठंडे की शुरुआत हो जाएगी। मौसम विभाग के भोपाल और इंदौर ऑफिस इस बात पर अडिग है कि 16 की शाम से शुरू हुई बारिश 21 की शाम तक जारी रहेगी। मौसम विभाग ने कहा है कि 22 अक्टूबर को मौसम खुल जाएगा। 22 अक्टूबर तक हल्की बारिश होती रहेगी उसके बाद मौसम पूरी तरीके से खुल जाएगा।




3 दिनों बाद शुरू हो जाएगा ठंड का मौसम



मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले दिनों में मौसम खुल जाएगा और ठंड शुरू हो जाएगी। अलसुबह कोहरे का दौर जारी रहेगा उसके बाद दिन में धूप और शाम को फिर से कोहरा आ जाएगा। बंगाल की खाड़ी में चक्रवर्ती घेरे को देख कर मौसम विभाग का आकलन है कि पश्चिमी मध्य प्रदेश में इंदौर, देवास, उज्जैन, शाजापुर, आगर मालवा, मंदसौर और नीमच के कई शहरों में 5 दिनों तक एक जैसा मौसम रहेगा और हल्की बारिश भी होती रहेगी।




कहीं रिमझिम तो कहीं झमाझम हो रही बारिश



जिले में शनिवार की रात से आसमान पर बादल मंडराने लगे थे। इसके बाद रात को बारिश का दौर शुरू हो चुका था। इस दौरान कई इलाकों में जोरदार तो कई इलाकों में रिमझिम बारिश के बीच जिले में मंदसौर सहित पिपलिया मंडी मल्हारगढ़ एवं ग्रामीण अंचल में भी बारिश हुई। रविवार को सुबह भी बूंदाबांदी के साथ रिमझिम बारिश हुई। अचानक मौसम बदला और बारिश शुरू हो गई। रविवार को भी दिन भर आसमान पर बादल मंडरा रहे थे और बारिश का मौसम बन रहा था। विभाग ने 3 दिन और बारिश का मौसम रहने की जानकारी दी है। उसके बाद बारिश का मौसम साफ हो जाएगा और ठंड का मौसम शुरू हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ