15 फीट ऊंचाई से फेक 6 माह की मासूम की बचाई जान, शॉर्ट सर्किट से लगी घर में आग, लाखों का नुकसान

 



नीमच के नया बाजार बिहार गंज स्थित तारा महल के सामने वरिष्ठ कांग्रेस नेता सुरेश जयसवाल के मकान में घीसीबाई नाम की युवती रहती थी। उसी दिन घीसी बाई के पति की सराद का कार्यक्रम था और इसी कार्यक्रम के लिए घर की दूसरी मंजिल पर रसोई का कार्य चल रहा था लेकिन अचानक गैस लीकेज होने के कारण घर में आग लग गई। इतनी खतरनाक लगी थी थोड़ी ही देर में पूरे घर को अपने लपेटे में ले लिया। आग लगने के कारण दो महिलाएं और दो बालिकाएं भी गायल हो गई।



आग में फंस गई थी 6 माह की मासूम



जिस समय घर में आग लगी तब घर में 16 माह की मासूम भी थी। सभी को चिंता होने लगी और इस दौरान उस मासूम को घर के नीचे खड़े लोगों के बीच फेंका गया। घर से नीचे लोगों की दूरी 15 फीट थी लेकिन मासूम की जान बचा ली गई। आग ने पूरे घर का सामान जला दिया और लगभग 2 लाख रुपए से अधिक का नुक़सान होना बताया जा रहा है। इस दौरान आस पास वाले लोगों ने और मकान मालिक ने पानी की मोटर चलाकर आग बुझाने में काफी मदद की। वहां खड़े लोगों में से किसी ने बार बार बिजली वालो पर फोन भी लगाया और फिर कर्मचारियों ने मौके पर पहुंचकर बिजली लाइन बंद करवाई।आग लगने के एक घंटे बाद फायर वाहन पहुंचा और आग पर काबू पाया।



रसोई घर में हुआ था शार्ट सर्किट



तेज बारिश होने के कारण घर की छत से पानी टपकने लग गया था। उसके बाद छत के नीचे रसोई का कार्य चल रहा था और इसी कारण पानी तेल की कढाई में गिरने से ही आग लगी और शार्ट सर्किट भी हुआ। आग के कारण गैस की नली भी जल गई और तेज हवाएं चलने के कारण आग ने विशाल रूप धारण कर लिया। उसके बाद आग ने पूरे घर को तहस नहस कर दिया और लाखों का नुकसान हो गया। इसके बाद परिजन नीचे उतरे। रामकन्या पत्नी सुनील उम्र 40 , कुसुम पति प्रेम शंकर उम्र 25, भावना पुत्री राजेंद्र उम्र 21, डोली पुत्री राजेंद्र एवं 6 माह की मासूम उपस्थित थी।सभी की जान बचा ली गई है और 6 माह की बच्ची को भी लक्षीता ने नीचे फेंक दिया ‌और नीचे खड़े व्यक्ति द्वारा उसे बचा लिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ