शिवना पुलिया बन रही सुसाइड पाइंट, नगर पालिका अब बड़ी पुलिया पर दोनों तरफ लगाएगी जाली

 

Pasupatinath Mandir Mandsaur 2021



मंदसौर पशुपतिनाथ की बड़ी पुलिया अब सुसाइड बन रहीं हैं। अधिक बारिश होने के कारण छोटी पुलिया पर से कभी भी पानी गुजरने लग जाता था इसलिए बड़ी पुलिया का निर्माण किया गया था। प्रशासन ने बड़ी पुलिया का निर्माण इस तरीके से किया था कि नदी में आने वाले पानी का मजा भी ले सके भगवान पशुपतिनाथ का आकर्षक भी बढ़ जाए लेकिन अब बड़ी पुलिया का उपयोग लोग सुसाइड करने के लिए करने लग गए हैं। बहुत बार बड़ी पुलिया से कई छात्रों ने छलांग भी लगा ली और कुछ को तो शक के आधार पर छलांग लगाने से पहले ही पकड़ लिया। अब धीरे-धीरे पशुपतिनाथ की बड़ी पुलिया से ऐसे मामले बढने लगे हैं।



नपा पुलिया के दोनों तरफ लगाएगी जाली



पशुपतिनाथ मंदिर के आकर्षण को बढ़ाने के लिए नगर पालिका ने बड़ी पुलिया को खुला ही छोड़ रखा था लेकिन अब सुसाइड के मामलों को रोकने के लिए नगर पालिका ने फैसला लिया है कि पशुपतिनाथ मंदिर की बड़ी पुलिया के आसपास जाली लगाई जाएगी। बड़ी पुलिया से नदी में रोजाना कई लोग कचरा फेंकते हैं और नदी को प्रदूषित करते हैं। नगर पालिका में नदी को गंदा करने से रोकने के लिए और सुसाइड पाइंट को भी बंद करने के लिए जाली लगाने का फैसला लिया है। ऐसे मामले आने के कारण नगर पालिका सवाल उठने लगे थे और सुरक्षा के लिए इंतजामों की मांग की जा रही थी इसलिए अब नगर पालिका यह कदम उठा रही है ‌



कुछ दिनों पहले एक औरत ने की थी छलांग लगाने की कोशिश



कुछ दिनों पहले ही बड़ी पुलिया से एक व्यक्ति ने छलांग लगा ली थी और उसके कुछ दिनों बाद एक महिला कूदने की कोशिश कर रही थी इतने में लोगों ने उसे वहीं पर पकड़ लिया था। महिला पुलिया से कूदकर आत्महत्या करना चाहती थी लेकिन घटना के समय पुलिया पर मौजूद लोगों ने और महिला के परिजनों ने उसे बचा लिया। इसलिए अब बड़ी पुलिया के दोनों तरफ जाने लगाने की मांग की जा रही है और सुरक्षा गार्ड भी रखने की मांग की जा रही है। भगवान पशुपतिनाथ मंदिर एक प्रसिद्ध धार्मिक स्थल है इसे सुसाइड पाइंट नहीं बना सकते हैं।



अब तक 7 लोग कर चुके हैं आत्महत्या



पशुपतिनाथ की बड़ी पुलिया से अभी तक 7 लोग आत्महत्या कर चुके हैं लेकिन अभी तक नगरपालिका चुप बैठी थी।अब नपा ने फैसला लिया है और पुलिया के दोनों तरफ जाली लगाई जाएगी। 5 दिन पहले भी एक व्यक्ति ने पुलिया से छलांग लगाकर आत्महत्या कर ली। इससे पहले भी कई लोग पुलिया से छलांग लगा चुके हैं।कांग्रेस नेता गोस्वामी ने बताया कि पुलिया का निर्माण 7 साल पहले हुआ था। अब तक 7 लोग यहां से आत्महत्या कर चुके हैं और कई लोगों को स्थानीय लोगों द्वारा बचाया भी जा चुका है।अब जल्द से जल्द नपा को सुरक्षा का इंतजाम करना चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ