Government jobs: पटवारी और लेखपाल के 513 पद पड़े हैं खाली, जल्दी करें अप्लाई, 5 अगस्त तक कर सकते हैं आप आवेदन के लिए अप्लाई

 



अगर आप सरकारी नौकरी के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो अभी आपके लिए एक बेहतर मौका मिल रहा है जिसमें पटवारी और लेखपाल के 513 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी निकली हुई हैं। यह आवेदन वह भर सकते हैं जिन्होंने अपनी ग्रेजुएशन कंप्लीट कर ली है। यह आवेदन उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन UKSSSC ने पटवारी और लेखपाल के पदों पर भर्ती के लिए विद्यार्थियों से आवेदन मांगे हैं। बहुत सारे विद्यार्थी ग्रेजुएशन करके घर पर बैठे हैं और सरकारी वैकेंसीयों का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए यह बेहतर मौका है। इसके जरिए सरकारी नौकरियों के 513 पदों पर नियुक्ति की जाएगी।



5 अगस्त तक कर सकते हैं आवेदन



इसके लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है जो 5 अगस्त तक चलेगी उसके बाद इसके लिए आवेदन बंद हो जाएंगे इसलिए अगर आपको आवेदन भरना है तो 5 अगस्त से पहले भर सकते हैं।इसके लिए आवेदन ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से भरे जा रहे हैं। अगर आपको आवेदन ऑनलाइन भरना है तो आप sss.uk.gov.in पर जाकर फॉर्म भर सकते हैं। इसमें पटवारी के पदों के लिए 366 पद खाली है और 147 पद लेखपाल के लिए खाली है।



इसमें योग्यता क्या चाहिए और आयु कितनी चाहिए



अगर आपने ग्रेजुएशन कंप्लीट कर ली है तो आप आसानी से इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। शर्त यह रहेगी कि आपके द्वारा की गई ग्रेजुएशन किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से पुरी की गई हो। बाकी शिक्षा से संबंधित जानकारी के लिए आप वेबसाइट और नोटिफिकेशन देख सकते हैं। इसके लिए आयु सीमा भी निश्चित की गई है जिसमें पटवारी के आयोजन के लिए आप की उम्र 21 वर्षों से 28 वर्ष होनी चाहिए। अगर आपको लेखपाल के लिए आवेदन भरना है तो आपकी उम्र 21 साल से 35 साल तक होनी चाहिए। 5 अगस्त तक आवेदन के लिए आखिरी तारीख है और शुल्क जमा करने के लिए 7 अगस्त अंतिम दिनांक तय की गई है। परीक्षा 21 नवंबर को हो सकती है।



एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ