अभी नहीं रूकेगा बारिश का दौर, मौसम विभाग ने फिर रेड अलर्ट जारी किया है, मध्यप्रदेश के इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश, शिवपुरी में बिगड़े हालात

 




मध्यप्रदेश में बारिश का दौर अभी नहीं रूकेगा। पिछले 2 सप्ताह से तो मौसम अपनी बौछारें बरसा रहा है और ना ही दो सप्ताह से जिले के लोगों ने धूप देखी है। किसानों को अब मौसम के खुलने का इंतजार है लेकिन मौसम विभाग अभी संकेत दे रहा है कि फिलहाल मौसम खुलने की संभावना नहीं है। मौसम विभाग ने प्रदेश में अगले 24 घंटों तक रेड अलर्ट जारी किया है। पिछले 1 सप्ताह से जिले में लगातार बारिश हो रही है। इस कारण किसानों को अपनी फसलों की चिंता होने लगी है और किसान अब मौसम खुलने का इंतजार कर रहे हैं। शुक्रवार की रात भी जिले में रात को तेज बारिश हुई। शाम को मौसम साफ होता है और रात को फिर बारिश हो जाती है।अब किसानों को अब प्याज बोने का भी मौका नहीं मिल रहा है।



प्रदेश के इन जिलों में हो सकती है तेज बारिश




मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि प्रदेश के 10 जिलों में तेज बारिश होने की संभावना है जिनमें तेज हवा के साथ बारिश होगी और बिजलीया भी गिर सकती है। विभाग ने 10 जिलों में रेड अलर्ट जारी किया है। प्रदेश के गुना, अशोक नगर, दतिया, ग्वालियर, शिवपुरी, श्योपुर, मुरैना, भिण्ड, नीमच और मंदसौर में रेड अलर्ट जारी किया है। इस जिलों में पिछले एक सप्ताह से बारिश हो रही है और मौसम बिल्कुल नहीं खुला है और अभी भी संभावना नहीं है। मंदसौर जिले के कई किसानों को प्याज की चौपाई करनी है इसके लिए उनको मौसम खुलने का इंतजार है।



बारिश के पानी से जलमग्न हुआ शिवपुरी



मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में बारिश ने हालात खराब कर दिए हैं। बारिश के कारण शिवपुरी में बाढ़ आ गई है जिससे सभी घर डुब गए हैं। वहां पर सभी नदी और नाले उफान पर आ गए हैं जिससे घरों में पानी भर गया है। वहां पर SDRF की टीम बचाव कार्य में लगी हुई है और लोगों को हेलिकॉप्टर की सहायता से सुरक्षित निकाला जा रहा है। लगभग 250 से अधिक गांव बाढ़ की चपैट में आ गए हैं। चंबल नदी भी अपना रौद्र रूप दिखा रही है।कई पुल नदी के तेज बहाव से टुट गए हैं। लोगों को आवागमन में दिक्कतें आ रही है लेकिन मौसम विभाग अभी भी अलर्ट जारी किए हुए हैं कि प्रदेश में तेज बारिश का दौर नहीं रूकने वाला है।




 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ