अगर आपने अभी तक Corona vaccine नहीं लगाई है तों जल्द लगवाएं वरना तीसरी लहर आपके लिए घातक साबित हो सकतीं हैं

 Corona Vaccination mahaabhiyan 2021



Corona की दूसरी लहर में जिले के ग्रामीण इलाकों में ज्यादातर positive मरीज मिले थे। दूसरी लहर में ऑक्सीजन और बेड की कमी होने के कारण कई लोगों की जानें चली गई। Mandsaur जिले में बड़ी मशक्कत के बाद Corona की दूसरी लहर से जीत हासिल की है लेकिन अभी डेंगू का खतरा तो चल ही रहा है साथ Third stage of corona ( तीसरी लहर) आने की संभावना भी जताई जा रही है।  Corona की तीसरी लहर लोगों के लिए खतरनाक साबित नहीं हो और देश में दूसरी लहर जैसी स्थिति नहीं बने इसके लिए तेजी से Vaccination किया जा रहा है लेकिन कुछ लोग अभी भी Corona vaccine से वंचित रह गए हैं जबकि प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा Vaccination mahaabhiyan भी चलाया गया था जिसमें लगभग आधे से अधिक प्रदेश को टीका लग चुका था लेकिन कुछ लोग अभी भी वंचित रह गए हैं।



प्रशासन द्वारा चलाया जाएगा Vaccination mahaabhiyan 2




CORONA की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए जिले में तेजी से Vaccination की process की जा रही है और प्रशासन द्वारा प्रयास किए जा रहे हैं कि जल्द से जल्द Mandsaur में 100%  Vaccination हो जाए। अभी तक जिले में 58% लोगों को First dose लग चुका है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने अध्यक्षता में Vaccination mahaabhiyan 2 के संबंध में विशेष बैठक आयोजित की है। बैठक के दौरान उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि आगामी 26 अगस्त को संपूर्ण Mandsaur जिले में Vaccination mahaabhiyan 2 आयोजित किया जाएगा जिसमें कोरोना के दोनों डोज लगाए जाएंगे। 25 अगस्त को संपूर्ण जिले में 35000 डोज लगाए जाएंगे और 26 अगस्त को जिले में 20000 डोज लगाए जाएंगे।



घर घर जाकर लगाई जाएगी Corona Vaccine



कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि हर गांव में Corona Vaccination mahaabhiyan 2 को लेकर समिति बनाई जाए और घर-घर जाकर उन लोगों को चिन्हित किया जाए जिन्होंने अभी तक First dose भी नहीं लगाया है और उनको भी चिन्हित किया जाए जिन्होंने corona ka second dose भी नहीं लगाया है। महिला बाल विकास विभाग और स्वास्थ्य विभाग मिलकर गर्भवती महिला एवं बच्चों के लिए Vaccination center चुने और उनका भी शत-प्रतिशत Vaccination करवाएं। Collector Manoj Pushp ने कहा है कि प्रशासन ने लक्ष्य रखा है कि August माह में पूरे जिले को शत-प्रतिशत Vaccination किया जाए। Corona की तीसरी लहर की संभावना बताई जा रही है इसलिए जितना जल्दी हो सके आप Corona vaccine लगवा लीजिए क्योंकि तीसरी लहर उन लोगों के लिए काफी खतरनाक साबित हो सकती है जिन्होंने अभी तक एक भी टीका नहीं लगाया है। आपको अभी भी सावधान रहने की जरूरत है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ