Mandsaur today's climate: जिले में मौसम साफ, system नॉर्थ राजस्थान और हरियाणा तरफ घुमा, शायद ही होंगी बारिश

Mandsaur Today's Climate । Mandsaur mansun

 




बंगाल की खाड़ी से उठे सिस्टम को लेकर मौसम विभाग ने रक्षाबंधन के बाद अच्छी बारिश के आसार बताए थे और लोगों को भी भरोसा था कि रक्षाबंधन के बाद अच्छी बारिश हो जाएगी और फसलों को अमृत मिल जाएगा लेकिन अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि वह system North Rajasthan  और Haryana की तरफ पहुंच गया है। इस कारण Mandsaur में रक्षाबंधन के बाद मौसम साफ ही रहा है। इसी कारण जिले में तेज धूप भी पड़ी और तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों ने जानकारी देते हुए बताया है कि आने वाले चार-पांच दिनों में बारिश हो सकती है।



अच्छी बारिश के लिए दो सप्ताह इंतजार करना होगा



मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगर आप अच्छी बारिश का इंतजार कर रहे हैं तो आपको अभी 2 सप्ताह और रुकना पड़ेगा उसके बाद जिले में अच्छी बारिश हो सकती है।माह के अंत तक नया सिस्टम बनने की आशंका जताई जा रही है। पहले सिस्टम बना तो था लेकिन अचानक बदलाव के कारण सिस्टम गुजरात चला गया। बंगाल की खाड़ी में बना सिस्टम कुछ दिनों तक कोटा और ग्वालियर पर छाया हुआ था और इसी कारण जिले में काले बादल छाए हुए थे। इस सिस्टम को मध्य प्रदेश से होकर गुजरात जाना था लेकिन अचानक बदलाव के कारण सिस्टम राजस्थान और हरियाणा चला गया। इस सिस्टम के कारण जिले में हल्की बारिश भी दर्ज हुई।



अब अच्छी बारिश की कोई संभावना नहीं है



बंगाल की खाड़ी में एक सिस्टम बना था जो मध्य प्रदेश में बारिश करने वाला था लेकिन अचानक बदलाव के कारण वह राजस्थान और हरियाणा में शिफ्ट हो गया। इसी कारण जिले में राखी के बाद अचानक मौसम साफ हो गया और धूप निकलने लगी। इसी के चलते 23 डिग्री न्यूनतम तापमान 28 डिग्री अधिकतम तापमान दर्ज किया गया है। मौसम विभाग एक्सपर्ट डीपी दुबे का कहना है कि अब कोई अच्छी बारिश होने की संभावना नहीं है। अगर किसी सिस्टम के कारण बादल बन जाते हैं तो जिले में बारिश हो सकती है वरना फिलहाल तो अच्छी बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ