सरकारी नौकरी के लिए जल्द करें अप्लाई: UKMSSB ने 306 पदों पर लैब टेक्नीशियन सहित कई नौकरियों के लिए मांगे हैं आवेदन, 15 सितंबर तक कर सकते हैं अप्लाई

 

   Government jobs 2021





कोरोना महामारी के इस दौर में अगर आप भी सरकारी नौकरी तलाश रहे हैं तो यूकेएमएसएसबी द्वारा निकाली गई 306 पदों के लिए नौकरी भी आपके लिए एक बेहतर मौका साबित हो सकती है। उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड ने लैब टेक्नीशियन के साथ कई अन्य पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं जिस की आखिरी तारीख 15 सितंबर तक है। 16 अगस्त से इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है अगर आप भी इसके लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो 15 सितंबर तक ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरीके से कर सकते हैं। अगर कोई लैब टेक्नीशियन सहित अन्य पदों पर इच्छुक है तो आवेदन कर सकते हैं। उसके बाद 306 पदों पर नियुक्ति की जाएगी ‌




किस पद पर कितनी सीटें खाली है



उत्तराखंड मेडिकल सर्विस सिलेक्शन बोर्ड द्वारा निकाली गई भर्ती में कुल 306 पद खाली है जिसमें लैब टेक्नीशियन के लिए 104 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं।OT टेक्नीशियन के लिए 62 पद और CSSD टेक्नीशियन के लिए 63 पद खाली है। रेडियोथैरेपी टेक्नीशियन के लिए पांच और ECG टेक्नीशियन के लिए 4 पद खाली हैं। ऑडियोमेट्री टेक्नीशियन के लिए 2 पद और चिकित्सीय टेक्नीशियन के लिए 16 पद खाली है। फिजियोथैरेपिस्ट के लिए 6 पद और व्यावसायिक चिकित्सक के लिए 8 पद खाली हैं। रिफैक्शनिस्ट के लिए दो पद और रेडियोग्राफिक टेक्नीशियन के लिए 34 पद खाली हैं। इन सभी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए हैं अगर आप भी इन में इच्छुक है तो बेझिझक अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।



आवेदन के लिए आयु सीमा और योग्यता क्या रहेगी



अगर आप इन पदों पर आवेदन भरना चाहते हैं तो आपके पास 12वीं पास रिजल्ट होना बहुत जरूरी है। अगर आपने अभी तक 12वीं कक्षा पास नहीं की है तो आप इस आवेदन को नहीं भर सकते हैं। और अगर आप ग्रेजुएशन पूरी कर चुके हैं या आपके पास कोई डिग्री है तो भी आप यह आवेदन भर सकते हैं। आयु की बात की जाए तो आवेदन भरने वाले विद्यार्थी की आयु 18 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और 42 वर्ष से कम होनी चाहिए। अगर आपको और भी अधिक जानकारी प्राप्त करनी है तो आप ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। बस आवेदन आपको 15 सितंबर से पहले भरना जरूरी है।



आवेदन और सिलेक्शन प्रोसेस क्या रहेगी



अगर आप इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन की दुकान पर जाकर ऑफिशियल वेबसाइट द्वारा फॉर्म भर सकते हैं। इसके लिए जनरल और ओबीसी वालों को ₹300 फीस देनी होगी और एससी एसटी वालों को 150 रुपए फीस देनी होगी। इसके लिए सिलेक्शन की प्रक्रिया लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। जिस व्यक्ति का इस में सिलेक्शन हो जाता है उसे प्रतिमाह 29200 रुपए से लेकर 112400 रुपए तक सैलरी दी जा सकती है। इसलिए अगर आप इच्छुक हैं तो जल्द से जल्द नौकरी के लिए आवेदन कर सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ