Gold-silver return: सोना चांदी के भाव में फिर लौटी चमक, कई दिनों से गिर रही किंतु में अचानक आया उछाल, जानिए सोना चांदी की आज की कीमत

 



पिछले एक सप्ताह से सोने और चांदी की कीमतों में गिरावट आ रही थी लेकिन आज सोने और चांदी में अचानक उछाल देखने को मिली है। सोने और चांदी की चमक फिर से लौट आई है। इसकी जानकारी देते हुए इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार पता चला है कि आज सोने की कीमत में ₹337 की बढ़त हुई है और इसके साथ सोना 47039 रुपए पर पहुंच गया है। अगर शेयर मार्केट में सोने की कीमत को देखा जाए तो वहां पर सोने में गिरावट देखने को मिली है और आंकड़ों के अनुसार एमसीएक्स पर सोना ₹25 की गिरावट के साथ 46915 पर पहुंच गया है। अगर कैरेट के हिसाब से सोने की कीमत देखी जाए तो फिलहाल 24 कैरेट सोने की कीमत 47039 रुपए हैं। 22 कैरेट सोने की कीमत 43088 रुपए हैं और 18 कैरेट सोने की कीमत 35279 रुपए हैं।




सराफा बाजार में सोना चांदी की कीमत



एक सप्ताह पहले सोने में एक हजार रूपए की गिरावट आई थी और उसी के साथ सोना 46680 रुपए प्रति 10 ग्राम पर आ गया था। लेकिन सोने में उछाल के कारण फिर से सोने में बढ़त होने के कारण सोना 47039 पर पहुंच गया है। अगर 1 सप्ताह पहले चांदी की कीमतों की ओर नजर डाली जाए तो चांदी भी 4115 रुपए सस्ती हुई थी और इसी के साथ चांदी भी 62612 रुपए पर पहुंच गई थी। और फिलहाल सराफा बाजार में चांदी की कीमत देखी जाए तो इसमें ₹435 की बढत के साथ 63047 रुपए पर पहुंच गई है।




सोने की कीमत में और तेजी आ सकती है



अभी आशंका जताई जा रही है कि साल के आखिरी दिनों में सोने की कीमत में तेजी आ सकती है। इंटरनेशनल स्तर पर सोना दबाव में दिख रहा है और शेयर मार्केट में सोना लाल निशान पर ट्रेड कर रहा है। इन्हीं आंकड़ों के अनुसार संभावना जताई जा रही है कि साल के आखिरी दिनों में सोना 54 हजार तक पहुंच सकता है। आने वाले समय में कोरोना की तीसरी लहर आ सकती है जिससे सोनी को सपोर्ट मिल सकता है और सोने की कीमत में काफी तेजी देखने को मिल सकती है। अगर आप मोबाइल के द्वारा सोने और चांदी की ताजा कीमत जानना चाहते हैं तो आप 8955664433 पर मिस कॉल दे सकते हैं और थोड़ी ही देर में आपको s.m.s. के जरिए सोने और चांदी के करंट भाव मिल जाएंगे। अगर आप वेबसाइट के जरिए और चांदी का भाव देखना चाहते हैं तो आप www.ibja.com पर जा सकते हैं।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ