क्या दिल्ली में हो पाएगा बम ब्लास्ट: अल-कायदा आतंकवादी संगठन ने भारत को दी चेतावनी, Email पर कहा- भारत ने अगर होशियारी बताई तो दिल्ली में कर देंगे बम ब्लास्ट

 




अगर आप अभी दिल्ली जाएंगे तो आपको अपने साथ पूरी इंफॉर्मेशन रखनी पड़ेगी क्योंकि वर्तमान समय में दिल्ली में कोने कोने में सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है। क्योंकि भारत को अलकायदा आतंकवादी संगठन से चेतावनी मिल गई है कि वह 15 अगस्त तक दिल्ली में बम ब्लास्ट करेगा। इसलिए दिल्ली में पुलिस और सभी प्रकार की टीमें सतर्क हो गई है। आईए आपको हम पुरी जानकारी देते हैं।



अल कायदा क्या है



ओसामा बिल्ला उद्दीन अब्दुल्ला आलम ने और 1980 के दशक में अफगानिस्तान पर सिवातीयो के आक्रमण के विरोध करने वाले कुछ अन्य स्वयंसेवक द्वारा 1988 में किया गया था। इसकी स्थापना ओसामा बिल्ला उद्दीन द्वारा की गई थी। यह उस समय का सबसे बड़ा आतंकवादी था। यह संगठन दुनिया के सभी हिस्सों में फैला हुआ है। इनका कार्य सिर्फ दुनिया में आतंक फैलाना है और इनके साथ कुछ सहायक भेज दी है जो आतंकवादी संगठन की मदद कर रहे हैं। इस संगठन का कई देश विरोध भी कर रहे हैं लेकिन अभी तक कोई इसका कुछ बिगाड़ नहीं पाए हैं। उस समय से यह आतंकवादी संगठन अभी भी दुनिया को चेतावनी देता रहता है। इस संगठन की स्थापना करने वाले मुख्य आतंकवादी को अमेरिका की टीम ने पाकिस्तान में मार गिराया था।



अलकायदा ने भारत को दी है चेतावनी




कुछ समय तक तो अलकायदा संगठन शांत बैठा था लेकिन अभी-अभी अलकायदा संगठन ने भारत को चेतावनी दी है कि अगर भारत ने पाकिस्तान के उंगली भी की तो वह दिल्ली में बम ब्लास्ट कर देगा। अलकायदा संगठन की यह चेतावनी एक ईमेल के जरिए आई है जिसमें कहा गया है कि भारत में पाकिस्तान के खिलाफ कुछ भी कदम उठाया तो देश में मुंबई जैसे और भी हमले हो सकते हैं। यह धमकी अल कायदा के मिलिट्री कमांडर मुस्तफा अबू अल याजीद ने दी है। इसके बाद भारत की सरकार सतर्क हो गई है और दिल्ली में तेजी से सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है और जगह-जगह की चेकिंग की जा रही है।




पाकिस्तान ने मुस्तफा की मौत का दावा किया था



जिस मिलिट्री कमांडर ने भारत को अभी चेतावनी दी है उसकी मौत का दवा पाकिस्तान ने कुछ समय पहले ही दिया था। पाकिस्तान सेना ने दावा किया था कि मुस्तफा अबु अल याजीद को मारा जा चुका है। लेकिन पाकिस्तान का यह दावा झूठा निकल गया है क्योंकि उसके बाद याजीद के कई विडीयो सामने आ चुके हैं। पाकिस्तान ने पिछले साल अगस्त में याजीद के मारे जाने की खबर दी थी। अब फिर से पाकिस्तान का यह दावा झूठा साबित हो गया है।



याजीद ने वीडियो के जरिए दी है भारत को धमकी



भारत के सामने यजीद का एक वीडियो आया है जिसमें याजीद ने भारत को आतंकवादी हमले की धमकी दी है।याजीद ने वीडियो के जरिए कहा है कि अगर भारत ने पाकिस्तान के विरोध में कुछ भी कदम उठाया तो भारत को इसकी बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। याजीद ने कहा है कि भारत में बम ब्लास्ट करना हमारे लिए कोई बड़ी बात नहीं है। हम आसानी से भारत में मुंबई जैसे हमले कर सकते हैं। यह चेतावनी सुनकर भारत सरकार ने दिल्ली में सिक्योरिटी बढ़ा दी है। आतंकवादी ने सिर्फ भारत को ही नहीं बल्कि वीडियो में पाकिस्तानी लोगों को कहा है कि पाकिस्तान के लोगों को वहां की सरकार और राष्ट्रपति को उखाड़ फेंकना चाहिए।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ