स्वास्थ्य में लाभ: शामगढ़ में किया गया ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण, कार्यक्रम के मंच पर भाजपा नेताओं की रही भीड़, कार्यक्रम की अध्यक्षता सांसद सुधीर गुप्ता ने की

 



नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा पर्यावरण मंत्री हरदीप सिंह डंग ने शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर विधायक निधि के तहत ऑक्सीजन जनरेशन प्लांट का लोकार्पण सांसद सुधीर गुप्ता की अध्यक्षता में किया। ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण समारोह का आयोजन शासकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र द्वारा आयोजित किया गया था। लेकिन लोका पढ़ने से लेकर मंच तक पूरा आयोजन भाजपा पार्टी का रहा। मंच पर बैठने के लिए भाजपा नेताओं में होड़ मची हुई थी। मंच पर बैठने को लेकर महिला मंडल मंत्री सुनीता कोठारी ने पदाधिकारियों को सुनाई उसके बाद मंच पर बैठाया गया। आमंत्रण कार्ड को लेकर भी कई नेताओं में नाराजगी रही है।



आमंत्रण पत्र नगर में वितरित नहीं करने दिए गए



बताया जा रहा है कि आखरी मौके पर सभी आमंत्रण पत्र नगर में वितरित नहीं करने दिए गए। भाजपा के पूर्व नपा अध्यक्ष का कार्ड में नाम नहीं होने से वह समारोह में पहुंचे ही नहीं। मंच पर कलेक्टर मनोज पुष्प मौजूद थे लेकिन आयोजन कर्ता सीएमएचओ केएल राठौड़ नीचे बैठे थे। समारोह को संबोधित करते हुए मंत्री सिंह ने कहा कि ऑक्सीजन की जरूरत ना पड़े फिर भी हमने ऐहितियात के तौर पर तीसरी लहर की आशंका को देखते हुए प्रदेश सरकार ने समुचित तैयारियां कर ली है। शामगढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को जिले के अस्पताल जैसी सुविधाएं मिले इसके लिए पूरे प्रयास किए जा रहे हैं। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का कर इसे सिविल अस्पताल बनाया जाएगा।



उद्योगपतियों का दल 1 सप्ताह में शामगढ़ आएगा



कलेक्टर मनोज पुष्प विधायक देवीलाल धाकड़ और जिला अध्यक्ष नानालाल अटोलिया विशेष अतिथि के रूप में मौजूद थे। बाद में पत्रकारों से चर्चा करते हुए कैबिनेट मंत्री श्री डंग ने कहा कि शामगढ़ में औद्योगिक विकास की संभावनाओं को मध्य नजर शीघ्र ही उद्योगपतियों का दल 1 सप्ताह में शामगढ़ आएगा। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को सिविल का दर्जा दिलाने का पूरा प्रयास किया जा रहा है। मां महिषासुर मर्दिनी देवी मंदिर के झीणो द्वार के लिए प्रदेश सरकार ने राशि स्वीकृत कर दी है। शीघ्र ही मंदिर का नए सिरे से कायाकल्प होगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ