मंदसौर: शहर के मुक्तिधाम में राख और अस्थियों के साथ हो रही छेड़छाड़, कुछ असामाजिक तत्वों ने शमशान को बना दिया है शराब का अड्डा

 




मंदसौर शहर पहले ही अलग-अलग कांड में प्रसिद्ध हो चुका है और दूर-दूर तक मंदसौर को लोग पहचानने लगे हैं। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ है लेकिन इस बार घटना थोड़ी आश्चर्य कर देने वाली हुई है कि मंदसौर शिवना नदी के तट पर स्थित मुक्तिधाम पर कुछ असामाजिक तत्वों ने मजाक बनाकर रख दिया है। मुक्तिधाम पर जलाई गई चिता की राख और अस्थियों के ऊपर अंडे और शराब आदि चढ़ाकर तांत्रिक क्रिया करते हुए अस्थियों के साथ छेड़छाड़ की जा रही है। यहां सामाजिक सौहार्द के वातावरण को खराब करने के लिए प्रयास किया जा रहा है। इससे पहले यहां पर ऐसा मामला नहीं हुआ है।



पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना की वीडियोग्राफी की



यह जानकारी देते हुए मुक्तिधाम की संचालन संस्था श्री दीनानाथ अन्य क्षेत्र न्यास समिति ट्रस्टी सुनील बंसल ने बताया कि मुक्तिधाम पर जो चिता जलाई गई थी, उस चिता की राख और अस्थियों पर अंडे और शराब और अन्य प्रकार के तांत्रिक सामग्री असामाजिक तत्वों द्वारा चढ़ाई गई है। इस मामले की जानकारी शहर कोतवाली थाना प्रभारी अमित सोनी को फोन पर दी गई। दो पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और वीडियोग्राफी भी की। दोनों पुलिस अधिकारियों ने आसपास क्षेत्र में घूमकर भी जानकारी प्राप्त की। इसकी रिपोर्ट अब उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।



शमशान को बना दिया है शराब का अड्डा



थोड़े से दिन पहले भी इस प्रकार की घटना यहां पर हो चुकी है। श्री भेरू नाथ जी मंदिर पर भोग लगाने वाले तो आकर चले जाते हैं परंतु असामाजिक तत्व ने यहां पर शराब का अड्डा बना रखा है। मुक्तिधाम से तगारी, फावड़े, बर्तन, कपड़े, लाइट ,लकड़ियां आदि सामग्री की चोरीया भी असामाजिक तत्वों द्वारा की जा रही है। बंसल ने पुलिस अधीक्षक से मांग की है कि मुक्तिधाम क्षेत्र में असामाजिक तत्वों का पता लगाकर उन पर कड़ी कार्यवाही की जाएगी। पुलिस अब घटना पर नजर रख रही है। जल्द ही असामाजिक तत्व को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ