जानना जरूरी है: क्या आपको भी वैक्सीन लगवानी है, अब नहीं करना होगा रजिस्ट्रेशन, सिर्फ आधार कार्ड से लग जाएगी वैक्सीन, जानिए क्या होगी प्रक्रिया

 



अगर आप मध्य प्रदेश के रहने वाले हैं और अभी तक आपको वैक्सीन नही लगी है तो इसकी परवाह करने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार ने वैक्सीन के लिए मास्टर स्टॉक बनाया है और 21 जून से शिवराज सरकार ने मध्य प्रदेश में टीकाकरण महा अभियान भी चलाया है। इस अभियान के तहत मध्य प्रदेश की जनता को जल्दी से जल्दी वैक्सीनेटेड करना सरकार का लक्ष्य है और इसी लक्ष्य के साथ अभियान के पहले ही दिन मध्यप्रदेश में रिकॉर्ड बना लिया की 1 दिन में सबसे ज्यादा टीके मध्यप्रदेश में लगाए गए। कुछ दिनों पहले सरकार के पास टीको की कमी थी लेकिन अब सरकार ने टीको का मास्टर स्टॉक कर लिया है और जल्द ही सभी को वैक्सीन भी लग जाएगी।


अब वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है


आपको अभी तक अगर वैक्सीन नहीं लगी है तो आपको घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है और पहले कुछ लोगों को समझ में नहीं आ रहा था कि वैक्सिंग के लिए रजिस्ट्रेशन कहां पर करना है और कैसे करना है। रजिस्ट्रेशन कुछ लोगों को परेशान कर रहा था और कुछ लोग कई दिनों से रजिस्ट्रेशन के लिए प्रयास कर रहे थे लेकिन उनको वैक्सीन बुक नहीं हो पा रही थी। लेकिन आपको अब इस प्रकार से कुछ भी नहीं करना है अब आपको सिर्फ कोरोना सेंटर पर अपना आधार कार्ड लेकर जाना है और आपको वैक्सीन लग जाएगी। रजिस्ट्रेशन के लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है।


आधार कार्ड से वैक्सीन लगाने की प्रक्रिया


आपको अब बिना रजिस्ट्रेशन किए सिर्फ अपना आधार कार्ड लेकर कोरोना सेंटर पर जाना है और वहां पर काउंटर पर दो कार्यकर्ता बैठे रहेंगे उनको आप अपना आधार कार्ड देकर अपना नाम और मोबाइल नंबर लिखवा देने हैं। इसके बाद आपको वही आस पास बैठे 2 कार्यकर्ता और देखेंगे जो एक कंप्यूटर के पास बैठे होंगे आपको वहां पर जाकर अपना आधार कार्ड नंबर दे देना है और उसके बाद आपको तुरंत वैक्सीन लग जाएगी। आप का रजिस्ट्रेशन सेंटर पर बैठे कार्यकर्ता कर लेंगे। आप वैक्सीन किसी भी सेंटर पर जाकर लगवा सकते हैं घबराने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है क्योंकि शिवराज सरकार का मास्टर प्लान थोड़े ही दिनों में सबको वैक्सीनेटेड कर देगा।


जो वैक्सीन मिलती है उसे बेफिक्र होकर लगवा लीजिए


कुछ लोग वैक्सीन को लेकर अफवाह फैला रहे हैं और सभी वैक्सीन के बीच में अंतर निकाल रहे हैं लेकिन आपको सही समय पर जिस भी प्रकार की वैक्सीन प्राप्त होती है उसे लगवा लीजिए। क्योंकि वैक्सीन को सरकार द्वारा परमिशन मिलने से पहले सभी प्रकार की व्यक्ति को कई जानवरों पर और लेबोरेटरी में बार-बार प्रयोग करके देखा गया है उसके बाद सरकार द्वारा वैक्सीन इन सभी को लगाने के लिए आदेश दिया गया है। इसलिए कोई भी व्यक्ति खराब नहीं है आपको जिस प्रकार की वैक्सीन मिलती है उसे आप बेझिझक लगवा सकते हैं।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ