टीकाकरण की आस: टीका लगवाने के लिए 5 घंटे पहले कतार में लग रहे 18+ के लोग, पहले आओ पहले पाओ के तहत हो रहा वैक्सीनेशन

 



मंदसौर जिले में कोरोना से बचने के लिए आज के युवाओं में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। जिले के कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर पर लोगों की वैक्सीन लगवाने के लिए जबरदस्त लाइनें लग रही है। लोगों में काफी ज्यादा उत्साह देख रहा है और वैक्सीन लगवाने के लिए़ काफी ज्यादा मात्रा में लोग पहुंच रहे हैं जिसके कारण पीके कम पड़ जाते हैं और कुछ लोगों को बिना वैक्सीन लगवाए घर लौटना पड़ रहा है। इसीलिए फिलहाल में पहले आओ पहले पाओ के तहत वैक्सीन लगाई जा रही है। इस कारण लोग वैक्सीन लगवाने के लिए 5 घंटे पहले ही आकर लाइन में खड़े हो जाते हैं। इसके बाद भी रोज दोगुने लोग बिना वैक्सीन के लौट जाते हैं।


बुधवार से 200 लोगों को लगाए गए एक केंद्र पर टीके



लोगों का यह उत्साह देखकर प्रशासन ने फैसला लिया कि बुधवार से अब रोजाना एक केंद्र पर 200 लोगों को टीके लगवाए जाएंगे। बुधवार को जिले में कुल 4835 लोगों को वैक्सीन लगाई गई और अभी तक जिले में कुल 160000 को वैक्सीन लग चुकी है। जिला टीकाकरण अधिकारी सुरेश सोलंकी ने बताया कि बुधवार से हर केंद्र पर 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। फिलहाल जिले में अभी 1 पॉइंट 60% लोगों को ही वैक्सीन लगी है और 685853 लोगों को वैक्सिंग लगाना बाकी है।


पत्थर और चप्पल रखकर लोगों ने लगाया नंबर


बुधवार को स्वास्थ्य विभाग में केंद्रों पर 100 की जगह 200 डोज भेजे। वैक्सीन लगाने के लिए सुबह 3:30 बजे से ही लोग टोकन की लाइन में लग गए काउंटर खुलने से पहले ही परिसर के बाहर रोड तक लाइन लग गई धूप निकलने पर लोगों ने गोले के आधार कार्ड रख दिया या पत्थर रख नंबर सहित मोबाइल में फोटो खींच लिया इससे कोई दूसरा उसमें नंबर ना लगा सके। इस तरह लोग जल्द वैक्सीन लगवाने के लिए जतन कर रहे हैं 200 डोज दोपहर 1:00 बजे तक ही खत्म हो गए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ