मंदसौर: भक्तों ने रखी मांग, अब भगवान पशुपतिनाथ मंदिर के द्वार भी खोले जाएं, प्रशासन ने लगा रखा है मंदिर प्रवेश पर प्रतिबंध

 



कोरोना की दूसरी लहर तेजी से बढ़ने के कारण प्रशासन ने बाजार समिति सभी मंदिरों को भी बंद कर दिया था और सभी मंदिरों में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था। कुछ महीनों से मंदिर और बाजार बंद रहे लेकिन अब कोरोना को काबू किया जा रहा है और धीरे-धीरे सभी को वैक्सीन भी लगवाई जा रही है। इसी के चलते प्रशासन ने बाजारों को धीरे-धीरे खोल दिया है। तय नियमों के अनुसार सभी सार्वजनिक स्थानों को खोला जा रहा है। पिछले 3 दिनों में बाजार और व्यवसाय पटरी पर लौट चुके हैं और बाजारों में फिर से रोनक आने लगी है। लेकिन प्रशासन द्वारा अभी मंदिरों को खोलने के बारे में कुछ नहीं कहा गया है।


भक्तों ने पशुपतिनाथ मंदिर खोलने की मांग की है


पूरे मंदसौर शहर की आस्था के केंद्र पशुपतिनाथ मंदिर में अब तक भक्तों के प्रवेश पर प्रतिबंध लग रहा है। लेकिन अब भक्तों ने मांग की है कि बाजार सही तरीके से खुल चुके हैं तो भगवान पशुपतिनाथ मंदिर को भी खोला जाए। अनुरोध पालीवाल शुभम पोरवाल ने कहा कि मंदसौर शहर के बाजार पूरी तरह से खुल चुके हैं और बड़ी संख्या में लोग यहां पर सामान लेने भी आ रहे हैं और बाजारों में पहले जैसी रोनक भी दिखाई देने लगी है। ऐसे में अब भगवान पशुपतिनाथ का मंदिर भी खुलना चाहिए। सावधानी के लिए अगर प्रशासन चाहता है तो गाइडलाइन के तहत गर्भगृह के बाहर से ही दर्शन करने का नियम बना सकते हैं। प्रशासन जो नियम लगाना चाहता है लगा सकता है लेकिन मंदिरों को खोलने की जरूरत है। लोगों को भगवान से दूर नहीं रखा जा सकता। भक्त भगवान के दर्शन कर मनोकामना पूरी कर सकेंगे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts