मंदसौर में वैक्सीन संकट: स्वास्थ्य विभाग के पास खत्म हुई वैक्सीन, जिले में रूका टीकाकरण, मात्र 4 केंद्रों पर हुआ वैक्सीनेशन

 



मंदसौर जिले सहित पूरे जिले में शुक्रवार को वैक्सीन खत्म हो गई है। इसी कारण लोगों के द्वारा वैक्सीन बुक कराने के बाद भी सुबह-सुबह उन्हें मना कर दिया जा रहा है और लोगों में इसके लिए चिंता आ गई है। जिले में अब शनिवार से टीके नहीं लगाए जाएंगे जहां तक नए टीके नहीं पाएंगे। शुक्रवार को भी जिले में टीको की कमी थी जिसके कारण जिले में मात्र चार केंद्रों पर ही टीकाकरण किया गया। शुक्रवार को लगभग 647 लोगों ने वैक्सीन लगवाई। पीको की कमी होने के कारण शुक्रवार को भी अंचल में वैक्सीनेशन नहीं हुआ। इस व्यवस्था से लोग उदास हो गए।


सिर्फ साबाखेड़ा गांव में किया गया वैक्सीनेशन


पीको की कमी होने के कारण शुक्रवार को सिर्फ मंदसौर शहर और पास में गांव सभा खेड़ा में वैक्सेशन किया गया। मंदसौर शहर में नूतन स्कूल, लॉन्ड्री भवन, गनेड़ीवाल धर्मशाला, और सबा खेड़ा में 45 की उम्र पार कर चुके हैं लोगों को और 18 वर्ष से ऊपर वाले लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जबकि अंचल में सभी जगह वैक्सीनेशन बंद रहा। इन चारों केंद्रों में है कुल मिलाकर 647 लोगों ने टीकाकरण करवाया। शुक्रवार को ही स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन पूरी तरह से खत्म हो गई है इसीलिए शनिवार को टीकाकरण नहीं किया गया।


शुक्रवार को वैक्सीन आने वाली थी लेकिन नहीं आई


स्वास्थ्य विभाग को उम्मीद थी कि शुक्रवार शाम तक वैक्सीन के और भी डोज मंदसौर में पहुंच जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और स्वास्थ्य विभाग के पास वैक्सीन खत्म हो गई। शासन स्तर से अभी वैक्सीन के लिए कोई निर्देश नहीं आया है। इसीलिए अधिकारी वैक्सीन लगाने के संदर्भ में अभी कुछ नहीं कह पा रहे हैं।


मंदसौर दिल्ली से आती है वैक्सीन


आपको बता दें कि मंदसौर जिले के लिए वैक्सीन दिल्ली से पहुंचाई जाती है। दिल्ली से वैक्सीन उज्जैन तक पहुंच जाती है और उज्जैन में इलेक्शन पहुंचने के बाद मंदसौर वालों पर फोन आता है कि आपके लिए वैक्सीन आ गई है तो यहां आकर आप वैक्सीन ले जा सकते हैं। लेकिन फिलहाल शासन स्तर से कोई खबर नहीं आई है जैसे ही और वैक्सीन आ जाती है तो वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ