मंदसौर: वैक्सीनेशन पर जोर, 21 जून को जिले में लगेंगे 9 हजार डोज, 1 सप्ताह में 40000 का लक्ष्य, फिलहाल कोरोना के एक्टिव मरीज सिर्फ 22




मंदसौर जिला वासियों के लिए अच्छी बात यह है कि जिले में कोरोना पर लगभग पूरी तरीके से नियंत्रण किया जा चुका है लेकिन यह सुनकर आपको लापरवाही शुरू नहीं करनी है। जिस अनुशासन के साथ यह महीने गुजारे हैं उसी अनुशासन के साथ थोड़े दिन और रहना पड़ेगा तभी पूरी तरीके से बीमारी नष्ट होगी। फिलहाल जिले में बीमारी को लेकर कोई चिंता नहीं है और बाजार भी देर रात तक खुल रहे हैं। कुछ लोग अभी भी ऐसे हैं जो कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं। अब प्रशासन द्वारा बाजारों को अनलॉक करने के बाद वैक्सीनेशन पर पूरा जोर लगाया जा रहा है। प्रशासन द्वारा 21 जून को एक ही साथ 9000 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है।


1 सप्ताह में लगाए जाएंगे 40000 डोज


फिलहाल तो जिले और पूरे प्रदेश में वैक्सीनेशन के लिए लोगों को जंग लड़नी पड़ रही है क्योंकि सरकार के पास वैक्सीन की कमी हो गई है लेकिन अब अच्छी खबर यह आ रही है कि जिले में अब हर सप्ताह में प्रशासन द्वारा 40000 डोज लगाने का लक्ष्य रखा गया है यानी कि अब लोगों को लाइनों में खड़ा नहीं होना पड़ेगा और कुछ ही दिनों में सभी तक वैक्सीन पहुंच जाएगी। अब लोगों को एक क्षण के लिए लड़ाई या नहीं करनी पड़ेगी। एक और अच्छी बात यह है कि जिले में एक्टिव केस अब सिर्फ बावीस ही रह गए हैं। शुक्रवार को महज 2 मरीज मिले हैं। शनिवार और रविवार को टीकाकरण नहीं किया गया है लेकिन सोमवार को जिले में एक साथ वैक्सीन का विस्फोट किया जाएगा।


सभी तहसीलों में बनाए जाएंगे 5 से 8 सेंटर


सरकार ने प्रति सप्ताह 40000 डोज लगाने का लक्ष्य रखा है इसलिए जिले की हर तहसील में लगभग 5 से 8 कोविड सेंटर बनाए जाएंगे।22 जून से टीकाकरण के लिए 7000 डोज का लक्ष्य रखा गया है। यह पूरा कार्यक्रम 7 दिन तक चलेगा। हालांकि इस दौरान टीके की उपलब्धता कितनी रहेगी यह आगे जाकर ही पता चलेगा। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या अब शून्य तक जा रही है। अभी जिले में 22 एक्टिव केस है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या कम पड़ रही है जिससे लग रहा है कि महामारी पर नियंत्रण किया जा रहा है। अप्रैल में जो महामारी देखने को मिली थी उससे सबक लेते हुए सरकार ने अभी भी शक्ति रखी हुई है और धीरे-धीरे बाजारों को अनलॉक भी किया जा रहा है। इसलिए आप अनुशासन बनाए रखें आपको वैक्सीन थोड़े दिनों में लग जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

1 टिप्पणियाँ