मंदसौर: रोज बिन मौसम हो रही बारिश, रविवार को भी पौन घंटे तक हुई तेज बारिश, सड़कें बन गई तालाब, किसानों ने सोयाबीन बोना शुरू कर दी है

 



रविवार को जिले में तेज बारिश दर्ज की गई। अभी 5 दिनों से लड़के के दो गिरती है और दोपहर के बाद अचानक मौसम बन जाता है और तेज बारिश होने लग जाती है। कई किसान अभी तक अपने खेत जोत नहीं पाए हैं और पानी भी प्रतिदिन आ ही रहा है जबकि मौसम विभाग का कहना है कि अभी 10 दिन तक मौसम खुला रहेगा और 15 जून के बाद मानसून आएगा। रविवार को भी 1 घंटे तक बारिश तेज हुई और उसके बाद 15 मिनट तक रिमझिम चलती रही। इससे मौसम भी ठंडा हुआ और शहर की सड़कें भी तालाब बन गई।संजना का क्षेत्र की गलियों में नदियों की तरह पानी बहता रहा।


13 से 15 जून तक होगी अच्छी बारिश, कई गांव में हो चुकी है वावण


शहर में रविवार मौसम साफ रहा। तेज धूप के कारण गर्मी का असर बढ़ गया। दोपहर 1:00 बजे तक उमस बढ़ गई। इसके साथ ही दोपहर तक बादल छाने लगे और आंधी के साथ बारिश होने लगी। इसके बाद लगभग 15 मिनट तक रिमझिम चलती रही। संजीत रोड वाले क्षेत्र में इतनी बारिश हुई कि सड़कों पर पानी नदियों जैसे बहने लगा और अगर थोड़ी देर तक और बारिश होती तो बारिश का पानी घरों में पहुंच जाता। रविवार को शहर में 35 डिग्री तापमान दर्ज हुआ।


जिले के कई गांव में हो चुकी है वावण


जिले के कई गांव में भी आंधी के साथ बहुत तेज बारिश हुई और कई घंटों तक बारिश हुई जिसके कारण खेतों में पानी भर गया। कई किसानों ने तो सोयाबीन बोने की तैयारियां भी शुरू कर दी है क्योंकि मौसम विभाग कह तो रहा है कि मानसून 15 जून के बाद आएगा लेकिन यहां पर तो प्रतिदिन तेज बारिश हो रही है और मानसून आने में भी ज्यादा दिन नहीं बचे हैं इसीलिए किसानों ने खेतों का कार्य शुरू कर दिया है। जिले के बड़वन गांव में काफी तेज बारिश हुई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts