भानपुरा में मुख्य मार्ग के डिवाइडर पर लगे पोल दे रहे दुर्घटनाओं को न्योता, प्रशाशन और अधिकारी कर रहे नजर अंदाज, जिम्मेदार मौन

 


भानपुरा नगर का मुख्य मार्ग स्टेट हाइवे जो नगर के चंबल तिराहे से लेकर दशहरा मैदान तक नगर के बीच से होकर गुजर रहा है।इसके साथ चंबल तिराहा से लेकर नीमथुर गेट के सामने पुराना नाका तक मुख्य मार्ग पर रोड़ के बीच डिवाइडर बना हुआ है। चिंता की बात यह है कि इसी डिवाइडर पर बड़ी विद्युत लाइन लोहे के विद्युत पोल ट्रांसफार्मर लगे हुए हैं जो आए दिन लगातार दुर्घटनाओं को आमंत्रण देते रहते हैं।आए दिन यह पोल दुर्घटना ग्रस्त होते रहते हैं। इससे कभी कभी काफ़ी नुकसान हो जाता है। हालांकि अभी तक पोल के कारण कोई बड़ा हादसा देखने नही मिला है।स्टेट हाइवे होने के कारण इस रोड़ पर भीड़ भी बहुत लगी रहती है।



प्रशासन नही दे रहा ध्यान, जिम्मेदार मौन 



यह मार्ग भानपुरा नगर में घुसने के लिए मुख्य मार्ग है इसलिए आस पास के गांवों में रहने वाले लोग शहर में जाने के लिए इसी मार्ग का उपयोग करते हैं इस कारण इस रास्ते पर भीड़ लगी रहती है।इसी रोड़ के बीच डिवाइडर पर लगे ये लोहे के विद्युत पोल एवं ट्रांसफार्मर से वाहनों की थोड़ी सी गलती से ही कई बार दुर्घटनाएं हो चुकी है एवं विधुत पोल एवं ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। दुर्घटनाओं के बाद भी हमेशा ही गनीमत रही कि किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। पोल गिरने की वजह से बंद हो गई।


सोमवार को भी हुई है एक घटना



 सप्लाई रविवार सोमवार की दरमियानी रात नीमथुर गेट के समीप एक ट्रक अनियंत्रित होकर डिवाइडर पर लगे लोहे के विद्युत पोल से जा भिड़ा एवं विद्युत पोल एवं चालू विद्युत लाइन को क्षतिग्रस्त कर गिरा दिया। इसके चलते आधे नगर की विद्युत सप्लाई पूरी तरह से बंद हो गई जो सोमवार दोपहर तक बंद रही। इस घटना में अच्छी बात यह रही कि किसी भी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई। नगर में विद्युत सप्लाई बंद रहने के कारण बैंकों के कार्य और अन्य संस्थाओं के कार्य में काफी समस्या आई। कोरोना काल में घरों से कार्य कर रहे युवा लोगों को भी विद्युत बंद होने के कारण काफी परेशानी हुई। उनके विद्युत की मदद से चल रहे कार्यों में बाधा आई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ