मंदसौर: जिले में अब रविवार को रहेगा बाजार बंद, बाजार का समय भी 2 घंटे बढ़ा दिया गया है, वित्त मंत्री ने बैठक में लिया फैसला

 


कोरना का प्रभाव कम होने पर बाजारों को थोड़ा और अधिक समय तक खोलने पर विचार हुआ है जिसमें फैसला लिया गया है कि मंदसौर जिले में बाजार अब 4:00 बजे की जगह 6:00 बजे बंद होंगे। यह फैसला क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक में लिया गया है। ब्लैक फंगस को लेकर पोस्ट कोविड ओपीडी में मरीजों का लगातार स्वास्थ्य परीक्षण किया जा रहा है। जिले में संक्रमण की दर 1% से भी कम आ रही है। यह दर पिछले 7 दिनों से बनी हुई है जो बहुत अच्छा संकेत जिले वाले लोगों के लिए हो सकता है। इससे यह पता चलता है कि हम धीरे-धीरे कोरोनावायरस पर काबू पा रहे हैं।


वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने ली ऑनलाइन बैठक


प्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने ऑनलाइन माध्यम से जिला स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट समिति की बैठक ली गई और बैठक के दौरान मंत्री जगदीश देवड़ा द्वारा निर्देश जारी किए गए कि 11 जून शुक्रवार से बाजार शाम को 6:00 बजे तक खुले रहेंगे। शाम 6:00 बजे बाद बाजारों को बंद कर दिया जाएगा। अब बाजार सिर्फ शनिवार के दिन तक खुला रहेगा और रविवार को पूरी तरीके से बाजार को बंद रखा जाएगा। उन्होंने प्रशासन को निर्देश देते हुए कहा कि बाजार में मास्क लगाने एवं सोशल डिस्टेंस के संबंध में सख्ती से पालन कराए जाएं। मास्क ना लगाने पर चालानी कार्यवाही की जाए। इस बात पर भी विशेष ध्यान रखा जाएगी नियमों का पालन सही तरीके से हो रहा है या नहीं।


जिम, मॉल , सिनेमा घर अभी भी बंद रहेंगे


प्रशासन के स्तर से अभी शॉपिंग मॉल सिनेमाघर और जीव बंद रखे जाएंगे। शासन स्तर से प्रतिबंध खुलने के बाद ही इनको खोलने के लिए विचार किया जाएगा। कलेक्टर मनोज पुष्प ने भी कहा कि बाल कल्याण के लिए सीडीपीओ के माध्यम से कार्य किया जा रहा है। इसके लिए जितने भी बच्चे हैं उनके फाइल तैयार कराई जा रही है। सभी को मदद मिले इसके लिए भरपूर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्हें हमारे द्वारा घर पहुंच सेवा प्रदान की जाएगी। बच्चों को अच्छे स्कूल में एडमिशन मिले इसके लिए भी प्रयास किए जाएं रहे हैं। ऐसे बच्चों के लिए लगातार राशन की समीक्षा भी की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts