MP में तूफान ताउते का आगमन,13 जिलों में अलर्ट, मंदसौर-नीमच में आज आ सकता है तेज आंधी तूफान के साथ बारिश

 


भारतीय मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान को लेकर आज चेतावनी जारी की है। वहीं चक्रवाती तूफान ताउते को लेकर मध्य प्रदेश में भी मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है, हालांकि पिछले दो दिनों से रही कई जगह बारिश से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। लगातार तीन दिनों से मौसम खुल नहीं रहा है और प्रदेश के कई जिलों में बारिश हो रही है।


मंदसौर नीमच जिले में आज तूफान आगमन कर सकता है


वहीं चक्रवाती तूफान ताउते को लेकर मौस‍म विभाग ने 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट और कुछ जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। तूफान ताउते के असर से तेज हवाओं के साथ भारी बारिश की संभावना है. मंदसौर, नीमच,नरसिंहपुर, सागर, रायसेन, राजगढ़, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, शाहजहांपुर, आगर, इन 13 जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. वहीं, जबलपुर, शहडोल, सागर, रीवा, इंदौर, उज्जैन, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर और चंबल के जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।


तूफान के कारण आ रही है नमी


मौसम विभाग के अनुसार तूफान ताउते के असर से मध्य प्रदेश में नमी आ रही है। इसके कारण प्रदेश के जिलों में बारिश होने के साथ-साथ तेज हवाएं चल रही हैं। आने वाले दो दिन तक मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बारिश होने की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ