जिले में जनता कर्फ्यू का पालन सख्ती से करवाया जाएगा,होम आइसोलेशन किट की दवाइयां या श्रृद्धानुसार दान के लिए जिला पंचायत सीईओ से कर सकते हैं संपर्क*



मंदसौर 8 मई 21/ कलेक्टर श्री मनोज पुष्प द्वारा बताया गया कि जिले में जनता कर्फ्यू का पालन सख्ती से कराया जाएगा। इसके साथ ही कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिले में डोर टू डोर सर्वे अभियान लगातार जारी है। इस अभियान के माध्यम से जितने भी संभावित मरीज मिल रहे हैं। उनका तुरंत सैंपल लेकर ट्रीटमेंट प्रारंभ किया जा रहा है। इसके साथ ही मेडिकल किट प्रदान करने के लिए जिले में लगातार अभियान जारी है। घर-घर पहुंचकर आइसोलेशन किट प्रदान किया जा रहा है। अगर कोई किट प्रदान करना चाहता है या किट बनाने के लिए सौ से ₹200 तक सहयोग करना चाहता है, तो वह सहयोग कर सकता है। इसके साथ ही इस संबंध में सीईओ जिला पंचायत से संपर्क भी कर सकता है।


काफी तेजी से बढ़ रहा है संक्रमण


मंदसौर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना बहुत तेजी से बढ़ रहा है। अभी भी यह प्रशासन संभाल नहीं पा रहा है और अगर ऐसा ही चलता रहा तो हालते काफी बिगड़ सकती है। ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमण फैलने का कारण ग्रामीणों का डर है जिसके कारण अगर कोई व्यक्ति बीमार है तो वह किसी को बता नहीं रहा है और स्वयं भी घर पर अपना इलाज करवा रहा है। अगर आप बीमार हो तो अपना टेस्ट करवाएं और किसी बड़े डॉक्टर से संपर्क करें। फिलहाल सभी गांव में सरकारी स्कूलों में कोरोना सेंटर बना दिए गए हैं जिसमें गांव में कोई संक्रमित पाया जाता है तो उसे वहां पर क्वारंटाइन किया जा सके। हालांकि ग्रामीण क्षेत्रों में ऑक्सीजन उपलब्ध नहीं हो पाती लेकिन लोगों को ध्यान रखना पड़ेगा।


कृपया आपसे निवेदन है कि घर से बाहर नहीं निकले और मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts