मंदसौर: मंडी में 1100 लोगों का किया गया कोरोना टेस्ट, 12 पॉजिटिव मिले, जिले की सभी सब्जी मंडियों में हुआ कोरोना टेस्ट

 



कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने में मंदसौर जिले का प्रशासन जुड़ा हुआ है। प्रशासन और कोविड टीकाकरण पर जोर दे रही सरकार के प्रयासों के बीच कलेक्टर ने गुरुवार को कोविड-19 करण को लेकर नए निर्देश जारी किए हैं। वहीं प्रशासन का अमला जिले भर में सब्जी मंडियों से लेकर अन्य जगहों पर संक्रमण को ढूंढने के लिए पहुंचा। कहीं वैक्सीनेशन को लेकर अब जागरूकता भी देख रही है। गुरुवार को मंदसौर में वैक्सीन सेंटर पर अब तक की सबसे अधिक भीड़ देखी गई। वैक्सीन लगवाने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं और कतारों में लग रहे हैं।


जिले की सभी सब्जी मंडियों में किया गया कोरोना टेस्ट


मंदसौर शहर सहित पिपलिया मंडी, भानपुरा गरोठ मल्हारगढ़ के साथ ही जिले की सभी सब्जी मंडियों में सब्जी विक्रेताओं का गुरुवार को प्रशासन ने द्वारा कोरोना टेस्ट किया गया। ग्यारह सौ लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया जिनमें से मात्र 12 कोरोनावायरस पॉजिटिव मिले। प्रशासन का अमला इन दिनों सड़कों से लेकर करोड़ तक पहुंच कर संक्रमण को ढूंढने का काम कर रहा है। ऐसे में सब्जी मंडियों में सब्जी विक्रेताओं का कोविड टेस्ट किया गया। कलेक्टर मनोज पुष्प ने निर्देश दिए कि जिला में सब्जी बेचने वाले, दूध बेचने वाले और मंडी में कोरोना टेस्ट करने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है।


नवोदय विद्यालय आइसोलेशन सेंटर पर स्वयंसेवकों द्वारा योग करवाया गया


जिले में कोरोना से संक्रमित मरीजों के लिए योग किसी चमत्कार से कम नहीं है। कोरोना आने के बाद योगा का चलन अधिक होने लगा है और सभी वर्तमान में योगा पर काफी ज्यादा ध्यान देने लगे हैं। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए उन्हें जल्दी से स्वस्थ करने और ऑक्सीजन की कमी पूरी करने के उद्देश्य से नवोदय विद्यालय में आइसोलेशन सेंटर पर स्वयंसेवकों द्वारा योगा का अभ्यास करवाया जा रहा है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने यह भी कहा है कि जिले में स्लाट बुकिंग सेवर ग्रामीण क्षेत्रों में बिना स्लॉट बुकिंग के टीकाकरण किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Popular Posts